ताज़ा खबर
 

वाशिंगटन राज्य में मिला ग्राउंड जीरो से गुम हुआ झंडा

अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में 2014 में मिले एक झंडे के बारे में माना जा रहा है कि यह वही झंडा है जिसे न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9 /11 को हुए हमले के बाद घटना स्थल पर दमकल कर्मियों ने फहराया था।

Author एवरेट (अमेरिका) | September 8, 2016 10:39 PM

अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में 2014 में मिले एक झंडे के बारे में माना जा रहा है कि यह वही झंडा है जिसे न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9 /11 को हुए हमले के बाद घटना स्थल पर दमकल कर्मियों ने फहराया था। एवरेट पुलिस विभाग के जांचकर्ताओं द्वारा फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से दो साल तक की गई जांच में यह तथ्य सामने आया है।

यह झंडा नेशनल सितंबर 11 मेमोरियल एंड म्यूजियम को सौंप दिया जाएगा। सिएटल से करीब 30 मील उत्तर में स्थित एवरेट से यह झंडा कैसे पहुंचा, यह एक रहस्य है। हादसे के स्थल ग्राउंड जीरो की सफाई के दौरान से यह झंडा गुम हो गया था। कोई व्यक्ति एवरेट दमकल स्टेशन पर इस झंडे को छोड़ गया था जिसके बाद नवंबर 2014 में मामले की पुलिस जांच शुरू हुई थी।

एवरेट पुलिस के पूर्व जासूस जिम मसिंगले ने द डेली हेराल्ड को बताया कि ‘‘यह झंडा वही झंडा हो सकता है।’ जांच में डीएनए विश्लेषण किया गया, तस्वीरों का मिलान किया गया और प्रत्यक्षदर्शियों से पहचान करवाई गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App