ताज़ा खबर
 

विजय माल्या से पूछा- भारत की याद आती है? जवाब मिला- भारत में याद करने जैसा कुछ नहीं

फॉर्मूला वन टीम के मालिक विजय माल्या बुधवार को लंदन में हुए एक प्रमोशनल इवेंट में आए थे।

vijay mallya arrested, vijay mallya, vijay mallya news, london, vijay mallya arrested in londonविजय माल्या को ईडी की अर्जी पर गिरफ्तार किया गया है।

भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपए का कर्जा लेकर देश छोड़ लंदन भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या से जब पूछा गया कि क्या वह भारत को मिस करते हैं तो उन्होंने जवाब में कहा- ‘बिलकुल भी नहीं। इंडिया में मिस करने जैसा कुछ नहीं है।’ 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज के मामले में आरोपी विजय माल्या ने कहा कि उन्हें यहां पूरा आनंद आ रहा है। अदालत में पेशी और यात्रा पर लगी रोक के बावजूद माल्या जिंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं। वह चैंपियंस ट्रॉफी, विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और हॉर्स रेसिंग जैसे खेल देखने जाते रहते हैं। फॉर्मूला वन टीम के मालिक विजय माल्या बुधवार को लंदन में हुए एक प्रमोशनल इवेंट में आए थे।

61 साल के माल्या ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से कहा, “मेरे सभी रिश्तेदार और करीबी या तो इंग्लैंड में हैं या अमेरिका में। कोई भी भारत में नहीं है। अगर मेरे सौतेले भाईयों की बात करें तो वह भी ब्रिटेन के निवासी हैं। इसलिए परिवार का कोई भी भारत में नहीं जिसे मैं मिस करूं।” भारत विजय माल्या पर 1.4 बिलियन डॉलर (9000 करोड़) से अधिक के कर्ज के मामले में प्रत्यर्पण चाहता है। यह कर्ज माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिया गया था, जो अब बंद हो चुकी है। भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों के समूह ने अपने 9,000 करोड़ रुपये के फंसे हुए कर्ज की वसूली के लिए माल्या के खिलाफ अदालत में मामला दायर किया हुआ है।

हालांकि विजय माल्या ने ये भी कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। वह तो खुश हैं कि मामला यूके कोर्ट में है, जहां पक्षपात नहीं होता। अब तो वह फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कोर्ट की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को विजय माल्या को सजा सुना सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को अवमानना मामले में दोषी करार दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ATM मशीन के भीतर बंद हो गया शख्स, घंटों तक रसीद पर Help लिखकर भेजता रहा बाहर
2 इस मामले में विश्व में नंबर वन बनी मोदी सरकार, आसपास भी नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
3 सऊदी अरब को जवाब देने के लिए कतर ने विदेश से प्‍लेन से मंगवाईं गायें
ये पढ़ा क्या?
X