ताज़ा खबर
 

चीन में भूस्खलन में नौ की मौत, 28 लापता

पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के एक गांव में भूस्खलन के बाद नौ लोगों की मौत हो गई और 28 लापता हो गए। शहर की सरकार ने एक बयान में कहा कि भूस्खलन..

Author बेजिंग | November 15, 2015 12:48 AM
China Landslide, Landslide in China, Landslide China News, China rain, China Floodsचीन में भूस्खलन (रॉयटर्स फाइल फोटो) चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के एक गांव में भूस्खलन के बाद नौ लोगों की मौत हो गई और 28 लापता हो गए। शहर की सरकार ने एक बयान में कहा कि भूस्खलन शुक्रवार रात लिशुई सिटी के लियांदू जिले के बाहर याक्शी टाउनशिप के लिदोंग गांव में हुआ। बयान में कहा गया कि भारी मात्रा में मिट्टी और चट्टानों के नीचे गांव के करीब 20 मकान दब गए।

सरकारी समाचार एजंसी शिन्हुआ के मुताबिक भूस्खलन के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। इस घटना में जीवित बचे एकमात्र व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय मौसम ब्यूरो ने कहा कि लिशुई में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है। भूस्खलन के समय भी बारिश जारी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेरिस आतंकी हमला ‘मुंबई’ सरीखा हमला है
2 पेरिस में आतंकी हमला ‘मानवता पर हमला’: नरेंद्र मोदी
3 तराई को अलग किया गया तो नेपाल संप्रभुता खो देगा: उप प्रधानमंत्री
ये पढ़ा क्या?
X