ताज़ा खबर
 

फ्रांस में मस्जिद के सामने हुई गोलीबारी में आठ लोग घायल

फ्रांस के दक्षिण पूर्व में स्थित एविग्नन शहर में एक मस्जिद के सामने हुई गोलीबारी में एक लड़की सहित आठ लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

Author मर्सिले | Updated: July 3, 2017 11:34 AM
(AP File PHOtO)

फ्रांस के दक्षिण पूर्व में स्थित एविग्नन शहर में एक मस्जिद के सामने हुई गोलीबारी में एक लड़की सहित आठ लोग मामूली रूप से घायल हो गए।    अभियोजन कार्यालय ने यह जानकारी दी और इसके आतंकी घटना होने की संभावना से इनकार किया।   उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रात करीब साढ़े दस बजे कम से कम दो लोग मस्जिद के पास एक कार से उतरे और उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इनमें से एक ने शॉट गन से गोली चलाई।   उन्होंने बताया कि किसी को भी जान का खतरा नहीं है।

अभियोजन कार्यालय ने इसके आतंकी घटना होने की संभावना को नकारते हुए कहा, ‘‘हमें जो पता है, उसके अनुसार मस्जिद को निशाना नहीं बनाया गया। तथ्य यह है कि धार्मिक संस्थान के मार्ग पर हुई घटना का उससे कोई संबंध नहीं है।  प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि कार में चार लोग सवार थे और सभी ने नकाब पहन रखा था।  मामले की जांच शुरू कर दी गई है।   दक्षिण पूर्वी पेरिस की क्रेटियल मस्जिद के बाहर गुरूवार को एक व्यक्ति के नामाजियों पर कार चढ़ाने की कोशिश करने की घटना के कुछ दिन बाद गोलीबारी की यह घटना हुई है।

सिन्हुआ ने समाचार पत्र ‘ला प्रोवेंस’ के हवाले से बताया कि प्रशासन इस घटना को आतंकवादी हमला मानने से इनकार कर रही है। पुलिस को संदेह है कि युवाओं के बीच विवाद की वजह से गोलीबारी हुई। मस्जिद के बाहर चार लोग घायल हुए हैं जबकि यहां से लगभग 50 मीटर की दूरी पर एक अपार्टमेंट में रह रहे परिवार के चार लोग गोली के छर्रे से घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिक्किम में सड़क निर्माण से रोका तो बौखलाया चीन, रद्द किया भारतीय पत्रकारों का दौरा
2 चीन को बड़ा झटका, सबसे भारी उपग्रह को अंतरिक्ष में भेजने में रहा विफल, लॉन्ग मार्च-5 का दूसरा परीक्षण फेल
3 चीन ने लॉन्‍च किया अपना दूसरा सबसे भारी रॉकेट, फेल हो गया