ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के आवास के पर बम विस्फोट, 4 पुलिसकर्मियों सहित 8 लोगों की मौत

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट हुए शक्तिशाली विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों सहित 8 लोगों की मौत हो गई।

(PHOTO- AP File pic)

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों सहित 8 लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट नवाज शरीफ के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक पुलिस चौकी के नजदीक हुआ। बता दें कि विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था।
‘ रेस्क्यू1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने के मुताबिक, ‘‘विस्फोट में सात लोग मारे गए हैं। कुल 20 लोग घायल हुए हैं, जिनमें सात पुलिसकर्मी हैं। चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है।’’ उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है। लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने संवाददाताओं को बताया कि मारे गए लोगों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि अभी स्पष्ट नहीं है कि यह आत्मघाती विस्फोट था या फिर प्लान्टेड डिवाइस से धमाका किया गया। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। अभी किसी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक शख्स द्वारा जूता फेंकने का मामला सामने आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूता फेंकने वाला शख्स जामिया नीमिया का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य बताया गया है। शरीफ पर जूता भीड़ में से एक युवक ने फेंका था। इसके बाद जूता फेंकने वाला शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा। मौके पर मौजूद भीड़ और नवाज़ शरीफ के सुरक्षाकर्मियों ने उस शख्स की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई, उसके बाद ही नवाज शरीफ सभा को संबोधित कर सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App