ताज़ा खबर
 

ईरान का यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 66 लोगों के मरने की आशंका

66 यात्रियों को लेकर तेहरान से यासूज जा रहा ईरान का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सभी यात्रियों के मरने की आशंका है। हालांकि आधिकारिक रूप से मौतों की पुष्टि बाकी है।

Author नई दिल्ली | February 18, 2018 5:42 PM
ईरानी विमान की प्रतीकात्मक तस्वीर( फोटो-ट्विटर)

66 यात्रियों को लेकर तेहरान से यासूज जा रहा ईरान का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सभी यात्रियों के मरने की आशंका है। हालांकि आधिकारिक रूप से मौतों की पुष्टि बाकी है। यात्री विमान ने मेहराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। ईरान की असेमन एयरलाइंस ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए सभी यात्रियों की मौत की आशंका जताई है। असेमन एयरलाइंस के प्रवक्ता के मुताबिक में प्लेन में जहां क्रू के छह मेंबर थे, वहीं कुल 60 यात्री थे। यह विमान दो इंजन का था और छोटी दूरी की उड़ान में इस्तेमाल होता था। हादसा क्यों हुआ, अभी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है।

अधिकारियों की मुताबिक जब विमान ने उड़ान भरी थी, तब आसमान में धुंध थी। उड़ान भरने के बाद तुरंत बाद ही विमान संपर्क से बाहर हो गया। रेडार से गायब हो गया। इस बीच सेंट्रल ईरान के सेमीरोम स्थित पहाड़ी क्षेत्र के ऊपर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, विमान दक्षिण-पश्चिम यासूज शहर और तेहरान के बीच यात्रा के दौरान इस्फहान प्रांत के सोमीरोम शहर के पास जाग्रोस पहाडियों में दुर्घटना का शिकार हो गया।आपातकाल सेवा विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक सभी इमरजेंसी स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया। हालांकि मौसम खराब होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी उत्पन्न हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। कुछ ईरानी अफसरों के मुताबिक देश के ज्यादातर विमान पुराने हो चुके हैं, इस नाते हादसों की संख्या बढ़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विमान में दो सुरक्षा कर्मी, दो फ्लाइट अटेंडेंट और पायलट व को-पायलट सहित 60 लोग सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App