ताज़ा खबर
 

पाक में 55 आतंकियों को फांसी देने की तैयारी

पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए 500 आतंकवादियों में से 55 को सूली पर टांगने की तैयारी हो रही है । मौत की सजा पर 2008 में लगाए गए प्रतिबंध को समाप्त करने और उनकी दया याचिका खारिज होने के बाद उन्हें फांसी देने की तैयारियां चल रही हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने […]
Author December 23, 2014 13:11 pm

पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए 500 आतंकवादियों में से 55 को सूली पर टांगने की तैयारी हो रही है । मौत की सजा पर 2008 में लगाए गए प्रतिबंध को समाप्त करने और उनकी दया याचिका खारिज होने के बाद उन्हें फांसी देने की तैयारियां चल रही हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति मनमून हुसैन ने 55 आतंकवादियों की दया याचिका खारिज कर दी, जिससे मंत्रालय की तरफ से ब्लैक वारंट जारी करने का रास्ता साफ हो गया।

वर्ष 2012 से ही कई दया याचिकाएं लंबित हैं क्योंकि फांसी पर रोक लगे होने के कारण पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने कोई कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

गृह मंत्री निसार अली खान ने कहा कि 500 से ज्यादा आतंकवादियों को अदालतों ने मौत की सजा दे रखी है, उन्हें सूली पर टांगने की तैयारी है। पेशावर स्कूल नरसंहार के बाद सरकार ने मौत की सजा पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया था। नरसंहार में 148 लोग मारे गए थे जिनमें अधिकतर बच्चे थे।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को लटकाए जाने के बाद देश उनकी तरफ से पेश किसी भी तरह की चुनौती को स्वीकार करने को तैयार है।

पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ पर हमले के लिए कल चार आतंकवादियों को फांसी की सजा दी गई थी जिससे फांसी पर लटकाए जाने वाले कैदियों की संख्या छह हो गई है। मानवाधिकार समूहों ने मौत की सजा बरकरार रखने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.