ताज़ा खबर
 

प्‍यार जताते पकड़े गए थे 5 अविवाहित जोड़े, मस्जिद के बाहर सरेआम लगाए गए कोड़े

सुमात्रा द्वीप के सिरे के पास बसे इस क्षेत्र में कई तरह की गतिविधियों को अपराध माना जाता है। जिनमें जुआ, शराब पीना और समलैंगिक यौन संबंध बनाना शामिल है।

इस दर्दनाक सजा से दो महिलाओं की हालत ऐसी हो गई कि वह चल भी नहीं पा रही थीं (pc- twitter)

इंडोनेशिया के आचे प्रांत में छह अविवाहित जोड़ों के एक समूह को प्रेम संबंध रखने पर सार्वजनिक रूप से कोड़े मारे गए। रूढ़िवादी क्षेत्र के इस्लामी कानून के तहत यह एक अपराध है। इस दर्दनाक सजा से दो महिलाओं की हालत ऐसी हो गई कि वह चल भी नहीं पा रही थीं। सुमात्रा द्वीप के सिरे के पास बसे इस क्षेत्र में कई तरह की गतिविधियों को अपराध माना जाता है। जिनमें जुआ, शराब पीना और समलैंगिक यौन संबंध बनाना शामिल है। इन अपराधों के लिए लोगों को कोड़े मारे जाते हैं। विश्व में सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाले देश में यह एकमात्र प्रांत है जहां इस्लामी कानून लागू है।

प्रांत की राजधानी बांदा एसेह में एक मस्जिद के बाहर आरोपियों पर रतन बेंत से 4 से 22 कोड़े बरसाए गए। इस जोड़ों को जेल में कई महीनों की सजा काटने के बाद गुरुवार को सजा दी गई। ये जोड़े बांदा एसेह में एक होटल पर छापे के दौरान पिछले साल के अंतिम महीने में गिरफ्तार हुए थे। धार्मिक पुलिस यौन संबंध रखने वाले, गले लगने वाले, हाथ पकड़ने वाले जोड़े को पकड़ती है और उन्हें सजा देती है।

नकाबपोश शरीयत अधिकारी द्वारा इन जोड़ों को बेरहमी से पीटते हुए और अपराधियों को दर्द से कहरते हुए बच्चों सहित सैकड़ों दर्शकों ने देखा। धार्मिक अधिकारी सफरीदी ने कहा “हमें उम्मीद है कि भविष्य में इस तरह के और मामले नहीं होंगे – यह शर्मनाक है।” दिसंबर में दो लड़कों को कम उम्र की लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाते हुए पकड़ा गया था, उन्हें 100 चाबुक मारने की सजा मिली थी। अधिकार समूहों ने सार्वजनिक कैनिंग को क्रूरता बताया है। वहीं इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने इसे समाप्त करने के लिए कहा है। लेकिन ऐस की आबादी इस अभ्यास का व्यापक समर्थन करती है।

Next Stories
1 पाकिस्तानी विधायक ने हिंदुओं पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, फूटा गुस्सा
2 इस ओरांगुटान को लगी थीं 74 गोलियां, आंखों की रोशनी खो बैठी पर बच गई जिंदा
3 घंटों ट्रेन में फंसे रहे राष्‍ट्रपति, तब जाकर हुआ रेल यात्रियों की परेशानी का अंदाजा
Coronavirus LIVE:
X