माउंट एवरेस्ट के लिए रवाना हुईं 5 महिला पत्रकार

नेपाल की पांच महिला पत्रकार बुधवार को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने के लिए रवाना हुईं।

नेपाल की पांच महिला पत्रकार बुधवार को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने के लिए रवाना हुईं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ‘फर्स्ट वूमन जर्नलिस्ट एवरेस्ट एक्सपीडिशन 2018’ टीम ‘यूनीफाइड वॉयस फॉर इक्विटी’ के नारे के साथ 8,848 मीटर ऊंची चोटी पर अगले माह चढ़ाई शुरू करेगी। टीम में नेपाल टेलीविजन की रोजिता बुद्धाचार्य, एक समाचार एजेंसी की रोशा बसनेत, न्यूज 24 टीवी की प्रिया लक्ष्मी कार्की, मेघा टीवी की कल्पना महाराजन और स्वतंत्र पत्रकार देयुराली चामलिंग शामिल हैं।

समूह में सबसे युवा बुद्धाचार्य ने सिन्हुआ को बताया, “समानता के लिए जागरूकता फैलाने, महिलाओं व युवाओं को प्रेरित करने और नेपाल में पर्यटन के प्रसार के लिए हम दुनिया के शिखर पर पहुंचना चाहते हैं।” बसनेत ने कहा, “इस बार कलम के बजाए हम बर्फ की कुदाल से आम लोगों तक खबरें साझा करेंगे।”

दल के सदस्यों के मुताबिक, वे अपने सफर की शुरुआत से एवरेस्ट की चोटी तक के सफर को लाइव प्रसारित करेंगी। इस अभियान को सरकार के स्वामित्व वाले नेपाल टेलीविजन का समर्थन प्राप्त है। दुनिया के कोने-कोने से आईं 536 महिलाएं पहले ही सबसे ऊंची चोटी पर फतह कर चुकी हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X