ताज़ा खबर
 

नेपाल: पहाड़ी से नीचे गिरी बस, 33 लोगों की मौत, 40 के करीब जख्मी

नेपाल में एक बस के पहाड़ी से नीचे गिरने से करीब 33 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 40 लोगों के घायल होने की सूचना है।
Author काठमांडू | August 15, 2016 20:45 pm
(Source: Google maps)

नेपाल में एक बस के पहाड़ी से नीचे गिरने से करीब 33 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 40 लोगों के घायल होने की सूचना है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब सोमवार को लोगों से भरी बस नेपाल की राजधानी काठमांडू ने 65 किलोमीटर दूर खरारे गांव के पास फिसल कर पहाड़ी ने नीचे गिर गई। बस में करीब 85 पैसेंजर्स सवार थे। कुछ दिन से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों की हालात खराब थी।

एक अधिकारी ने बताया कि आर्मी के चॉपर को मदद के लिए भेजा गया है, लेकिन प्रतिकूल परिस्थितियां होने की वजह से राहत कार्य में मुश्किलें आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक करीब दो दर्जन लोगों को काठमांडू के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कई यात्री बस के मलबे से नीचे दबे हैं।

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने सभी कंसर्न अथॉरिटीज, सरकारी विभाग को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। नेपाल में पर्वतीय क्षेत्रों और रोड्स बहुत सकरी है। नेपाल में अधिकांश दुर्घटनाओं के लिए वाहनों के खराब रखरखाव और सड़क की स्थिति को दोषी ठहराया जाता है। बसों में भीड़ भरी होती है और लोग गाड़ी की छतों पर बैठकर सफर करते हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App