ताज़ा खबर
 

अमेरिका में ‘थैंक्सगिविंग’ डिनर के बाद तीन लोेगों की मौत और 5 बीमार

अमेरिका में थैंक्सगिविंग डे पर आयोजित रात्रिभोज में विषाक्तता के संदिग्ध मामले में तीन लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य बीमार हो गये।
Author ह्यूस्टन | November 29, 2016 11:12 am

अमेरिका में थैंक्सगिविंग डे पर आयोजित रात्रिभोज में विषाक्तता के संदिग्ध मामले में तीन लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य बीमार हो गये। भोज बृहस्पतिवार को कैलिफोर्निया के एंटीओक में आयोजित किया गया था और इसमें 835 लोग शामिल हुये थे। सुत्तेर डेल्टा मेडिकल सेंटर के प्रतिनिधियों के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को यहां आठ मरीजों का इलाज किया गया। अस्पताल में तीन लोगों की मौत हो गयी, पांच को छुट्टी दे दी गयी जबकि कल तक एक व्यक्ति का इलाज चल रहा था। कांट्रा कोस्टा हेल्थ सर्विसेज की प्रवक्ता विक्टोरिया बलाडेयर्स ने बताया कि मौत और बीमारी के कारणों का पता लगाया जा रहा है हालांकि अधिकारियों को संदेह है कि यह भोजन विषाक्तता का मामला है। बलाडेयर्स ने कहा कि फिलहाल उन्हें यह जानकारी नहीं है कि भोजन किस संगठन ने तैयार किया था। इतनी जानकारी जरूर है कि एक गैर सरकारी संगठन ने परंपरागत थैंक्सगिविंग भोज का प्रबंध किया था जिसमें करीब 835 लोग शामिल हुये थे।

गौरतलब है कि 24 नवंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने थैंक्सगिविंग परंपरा के तहत अपने कार्यकाल में आखिरी बार टर्की पक्षियों को जीवन दान दिया।  थैंक्सगिविंग सालाना आयोजित की जाने वाली एक परंपरा है जिसमें अमेरिकी नेता दो टर्की पक्षियों को जीवनदान देता है।  इससे पहले थैंक्सगिविंग में हर साल ओबामा के साथ खड़ी होने वाली उनकी बेटियां साशा और मालिया इस साल इस अवसर पर मौजूद नहीं थीं। इस अवसर पर ओबामा के साथ उनकी बेटियों की जगह उनके भतीजे आस्टिन एवं आरोन रॉबिन्सन शामिल हुए।

ओबामा ने हंसी के ठहाकों के बीच कहा, ह्यमालिया एवं साशा की तरह वाशिंगटन ने अभी उन्हें परेशान नहीं किया है। ओबामा ने इस साल के अपने दोनों टर्की से सभी को परिचित कराया। इस बार परंपरा में शामिल किए गए टर्की पक्षियों का नाम टेटर एवं टोट है। इन पक्षियों की आयु 18 सप्ताह है और उनका वजन 40 पौंड है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.