ताज़ा खबर
 

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने के आरोप में श्रीलंका ने 28 भारतीय मछुआरें किए गिरफ्तार

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने एवं श्रीलंकाई जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना ने आज 28 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया । मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक गोपीनाथ ने बताया कि पुडुकोट्टई, पंबन और तूतीकोरिन से ताल्लुक रखने वाले इन मछुआरों को कंगेसंतुरई तट ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मछुआरों की एक […]

Author रामेश्वरम | March 13, 2016 13:30 pm
श्रीलंका भारतीय मछुआरों पर उसकी समुद्री सीमा में पहुंच जाने का आरोप लगाता रहता है। (representative picture)

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने एवं श्रीलंकाई जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना ने आज 28 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया । मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक गोपीनाथ ने बताया कि पुडुकोट्टई, पंबन और तूतीकोरिन से ताल्लुक रखने वाले इन मछुआरों को कंगेसंतुरई तट ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मछुआरों की एक यांत्रिक नौका और दो देसी नौकाओं को भी श्रीलंकाई नौसेना के कर्मियों ने जब्त कर लिया।

द्वीप देश के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना की ओर से इस महीने यह चौथी गिरफ्तारी है। श्रीलंका की नौसेना ने बीच समुद्र में अलग अलग जगहों से तीन मार्च को आठ मछुआरों और फिर छह मार्च को 29 अन्य को गिरफ्तार किया। इसके बाद 10 मार्च को भी चार अन्य मछुआरों को गिरफ्तार किया गया।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ऐसी गिरफ्तारियां रोकने के लिए स्थाई हल तलाशने के तहत समुचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया था और गिरफ्तार भारतीय मछुआरों एवं जब्त नौकाओं की रिहाई के लिए केंद्र से दखल की मांग की थी ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App