ताज़ा खबर
 

तुर्की में तख्तापलट के 270 आरोपियों पर मुकदमा

तुर्की के पश्चिमी शहर इजमिर में कुल 270 संदिग्धों पर पिछले साल जुलाई में हुए तख्तापलट के प्रयास के आरोप में सोमवार को मुकदमा चलाया गया।

Author इस्तांबुल | Updated: January 31, 2017 1:56 PM
(AFP)

तुर्की के पश्चिमी शहर इजमिर में कुल 270 संदिग्धों पर पिछले साल जुलाई में हुए तख्तापलट के प्रयास के आरोप में सोमवार को मुकदमा चलाया गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि 15 जुलाई को तख्तापलट के प्रयास के बाद इजमिर में इन कथित षड्यंत्रकारियों पर पहला मुकदमा चलाया गया है। इस तख्तापलट में 250 लोग मारे गए थे। सरकारी समाचार एजेंसी ‘एनादोलु’ ने बताया कि इन सभी संदिग्धों पर आतंकवादी संगठनों से जुड़े होने, संवैधानिक आदेश ध्वस्त करने का प्रयास करने और संसद को अपने कर्तव्य का निर्वाह करने से रोकने का आरोप है।

एजेंसी के अनुसार, इजमिर लोक अभियोजक बरकांत काराकाया द्वारा जांच के लिए कुल 1,300 पृष्ठों के आरोप तैयार किए गए थे। एजेंसी ने बताया कि इन आरोपियों में एजियन सेना कमांड के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मेमदुह हकबिलेन सहित सेना के कुछ उच्चस्तरीय अधिकारी भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी मॉडल देख रही मिस वर्ल्ड बनने का सपना, कट्टरपंथियों ने कहा-भारत के साथ काम किया तो मिलेगी गोली
2 बिलावल ने मुस्लिम देशों की यात्रा प्रतिबंध में पाकिस्तान को शामिल करने के खिलाफ ट्रंप को दी चेतावनी
3 एच1बी वीजा को कड़ा करने के लिए ट्रंप ने नए शासकीय आदेश पर किए हस्ताक्षर
कोरोना टीकाकरण
X