ताज़ा खबर
 

सरताज अजीज पर बरसा 26/11 का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, बोला- भारत जाकर की पाकिस्तान की बेइज्जती

अमृतसर से लौटने के बाद अजीज ने आरोप लगाया था कि भारत ने हार्ट आफ एशिया सम्मेलन में पाकिस्तानी मीडिया से उचित बर्ताव नहीं किया।

जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (ANI Photo)

26/11 के मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद ने आज (गुरुवार को) पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के भारत दौरे की आलोचना की है। हाफिज सईद ने कहा है कि इससे देश की इज्जत मिट्टी में मिल गई है। पाक अधिकृत मुजफ्फराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हाफिज सईद ने कहा, “सरताज अजीज ने भारत जाकर पाकिस्तान और कश्मीर की बेइज्जती की है।”

सईद ने नसीहत दी कि सरताज अजीज को भारतीय अत्याचार के बारे में पूरी दुनिया को बताना चाहिए। इसके साथ ही सईद ने पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों को कश्मीरियत के संघर्ष के लिए खड़े होने का आह्वान किया और पाकिस्तान सरकार से कश्मीरियों को पूरा सहयोग करने की दुजारिश की है। सईद की सभा में अब्दुल रहमान मकी, सैय्यद सलाहुद्दीन, अब्दुल अजीज अली और जमात-ए-इस्लामी के महासचिव लियाकत बलूच भी मौजूद था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15694 MRP ₹ 19999 -22%
    ₹0 Cashback

गौरलतब है कि हॉर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए सरताज अजीज पिछले दिनों अमृतसर आए थे। अमृतसर से लौटने के बाद जल्दबाजी में बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में अजीज ने आरोप लगाया था कि भारत ने हार्ट आफ एशिया सम्मेलन में पाकिस्तानी मीडिया से उचित बर्ताव नहीं किया और उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की अनुमति नहीं दी गयी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘मीडिया के प्रति रवैया ठीक नहीं था। मैं अपने मीडिया के साथ बातचीत करना चाहता था। लेकिन उसकी अनुमति नहीं दी गयी।’ रविवार (4 दिसंबर) पाकिस्तान ने भी दावा किया था कि अजीज को स्वर्ण मंदिर जाने और होटल में पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत करने की अनुमति नहीं दी गयी जहां वह रुके हुए थे । भारत ने कहा था कि उनकी सुरक्षा को देखते हुए ऐसा किया गया।

वीडियो देखिए- PoK नेता का खुलासा- LoC पार करने के लिए हर आतंकी को 1 करोड़ रुपए देता है पाकिस्तान

वीडियो देखिए- पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने जिहादियों के खिलाफ निकाले जा रहे शांति मार्च को दबाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App