ताज़ा खबर
 

बैंकॉक के अस्‍पताल में जोरदार धमाका, 24 लोगों के घायल होने की खबर

सरकारी प्रवक्‍ता सैंसर्न कायकैमनर्ड ने कहा कि धमाके में 24 लोग घायल हुए हैं।

Author Updated: May 22, 2017 2:35 PM
थाईलैंड के बैंकॉक का फ्रामोंगकुटक्‍लाव अस्‍पताल। (Source: Hospital Website)

बैंकॉक सैन्य अस्पताल में आज हुए एक छोटे बम विस्फोट में 24  से अधिक लोग घायल हो गए। तीन वर्ष पहले राजनीतिक रूप से अस्थिर इस देश की सत्ता पर सेना काबिज हो गई थी। 22 मई, 2014 को तख्तापलट के बाद से थाईलैंड स्पष्ट रूप से बंटा हुआ है लेकिन व्यापक सुरक्षा ताकतों के बल पर सेना असहमतियों को दबाती आई है। यह तत्काल पता नहीं चल सका है कि विस्फोट की वजह क्या थी लेकिन देश में विभिन्न राजनीतिक और आतंकी समूहों द्वारा छोटे बमों का इस्तेमाल करने का लंबा इतिहास रहा है, ऐसा खासकर महत्वपूर्ण मौकों पर होता है।

पुलिस जांचें आमतौर पर तह तक नहीं जातीं और यह पता नहीं चल पाता है कि हमलों के पीछे कौन जिम्मेदार है। बम विस्फोट बैंकॉक के सैन्य अस्पताल के भीतर फार्मेसी में हुआ। इससे मरीजों में खौफ फैल गया और गलियारों से धुंआ निकलने लगा। इस घटना में लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। डिप्टी नेशनल पुलिस चीफ जनरल श्रीवारा रंगसीब्रहम्नकुल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार यह एक बम विस्फोट था…वहां करीब 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से बैटरी और तार भी बरामद हुए। मध्य बैंकॉक स्थित किंग मोंगकुट अस्पताल में थाईलैंड के सैन्य बल के सेवारत या सेवानिवृत्त सदस्य इलाज करवाते हैं। इरवान रेस्क्यु सेंटर के मेडिकल इमर्जेंसी स्टाफ ने कहा कि इस विस्फोट में 24 लोग घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीरिया में आत्‍मघाती आतंकी हमले के कारण 21 ईराकी सैनिकों की मौत
2 सऊदी अरब में बोले डोनाल्ड ट्रंप- भारत आतंकी हमलों का पीड़ित, लड़ाई इस्लाम और अमेरिका के बीच नहीं
3 विश्व बैंक ने दी चेतावनी, पनामा पेपर्स के चलते खतरे में है पाकिस्तान की राजनीति
ये पढ़ा क्या...
X