ताज़ा खबर
 

सिख पर हमला करने वालों पर चलेगा घृणा अपराध का मामला

शहर में 41 वर्षीय अमेरिकी-सिख व्यक्ति पर हमला कर उसकी पिटाई करने, पगड़ी गिरा देने और चाकू से केश काटने वाले लोगों के खिलाफ अधिकारियों ने घृणा अपराध का मामला तय किया है।

Author न्यूयॉर्क | Updated: October 16, 2016 3:40 AM

शहर में 41 वर्षीय अमेरिकी-सिख व्यक्ति पर हमला कर उसकी पिटाई करने, पगड़ी गिरा देने और चाकू से केश काटने वाले लोगों के खिलाफ अधिकारियों ने घृणा अपराध का मामला तय किया है। कैलिफोर्निया के आइटी पेशेवर मान सिंह खालसा ने कहा कि उन पर हमला करने वालों के खिलाफ आरोप तय होना अमेरिका के समुदायों में प्लेग की तरह फैली हिंसा और कट्टरता को समाप्त करने की दिशा में पहला कदम है। कौन्ट्रा कोस्टा काउंटी जिले के अटॉर्नी कार्यालय ने खालसा के हमलावरों के खिलाफ शुक्रवार को घृणा अपराध का मामला दायर किया। ‘द सिख कोलिजन’ की ओर से जारी बयान में खालसा ने कहा, ‘हमलावरों ने हिंसक रूप से मेरे सिख पंथ को निशाना बनाया।

 

मैं रिचमंड पुलिस विभाग और कौन्ट्रा कोस्टा काउंटी जिले के अटॉर्नी मार्क पीटरसन का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने सुनिश्चित किया कि मेरे हमलावरों के खिलाफ घृणा अपराध का मामला दर्ज हो।’ खालसा 25 सितंबर की रात कार से घर जा रहे थे, उसी दौरान कार सवार एक समूह ने उनके वाहन में बीयर का केन फेंका। खालसा ने जब उनसे सवाल किया तो वे अपशब्द बोलने लगे। खालसा वहां से चले गए लेकिन लोगों ने उनका पीछा किया और उनकी पिटाई की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रंप पर जारी है आरोपों की बौछार, रियलिटी शो की EX कंटेस्टेंट ने लगाया अश्लील हरकत का आरोप
2 अमेरिकी सरकार ने विमान यात्रा में Samsung Galaxy Note-7 पर ले जाने पर लगाया बैन
3 नई दिल्ली कश्मीर मुद्दे को हल करने पर गंभीर है तो भारत से वार्ता को तैयार: नवाज़ शरीफ़