ताज़ा खबर
 

चीन में बर्ड फ्लू के 19 नए मामले, 5 की मौत

एच7एन9 को मानवों को संक्रमित करने की पहली खबर साल 2013 के मार्च में आई थी, यह ज्यादातार शरद या बसंत मौसम में फैलता है।

Author बीजिंग | Published on: January 17, 2017 3:52 PM
china bird flu, china bird flu news, china bird flu latest news, bird flu in chinaपोल्ट्री फार्म में मुर्गियां। (चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है) (फाइल फोटो)

चीन के मध्य हुनान और दक्षिणी गुआंग्डोंग प्रांत में एविएन एच7एन9 बर्ड फ्लू के 19 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। हुनान प्रांतीय रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के अनुसार पिछले 16 दिनों में आठ मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन लोगों की मौत हो जाने की खबर है। हुनांन प्रांत में सोमवार (16 जनवरी) को एक नया मामला सामने आया है। हेंगयांग शहर की 36 वर्षीय एक महिला नाजुक स्थिति में है और उसका इलाज चल रहा है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक बीमार पड़ने से पहले महिला पोल्ट्री के संपर्क में थी। वहीं एच7एन9 के अन्य 11 मामले गुआंग्डोंग प्रांत में सामने आए हैं, जहां दो लोगों की मौत हो गई है। एच7एन9 को मानवों को संक्रमित करने की पहली खबर साल 2013 के मार्च में आई थी, यह ज्यादातार शरद या बसंत मौसम में फैलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किर्गिस्तान विमान हादसा: दुर्घटनास्थल से बरामद हुए 12 से ज़्यादा शव
2 बराक ओबामा ने ईरान परमाणु समझौते पर डोनाल्ड ट्रंप को चेताया
3 उत्तर कोरिया की बराक ओबामा को सलाह, ‘अपना बोरिया बिस्तर बांधें’
ये पढ़ा क्या?
X