ताज़ा खबर
 

18 महीने की आलिया को रेस्तरां में एप्पल जूस की जगह सर्व कर दी गई शराब, जैसे ही बच्ची ने ली एक सिप…

आलिया की मम्मी ने भी उस 'जूस' का एक घूंट पिया, वो समझ गयी थी कि अब तक उसी बेटी जिसे जूस समझ कर पी रही थी वो दरअसल अल्कोहल था।

नन्हीं आलिया को एप्पल जूस की जगह पीने के लिए मिली शराब (Photo-Youtube grab)

जरा सी असावधानी कितनी बड़ी दुर्घटना का सबब बन सकती है, ये जानने के लिए इस कहानी को जरूर पढ़िए। अमेरिका में एक परिवार के साथ रेस्तरां में लंच के दौरान हुई छोटी सी लापरवाही मौत का सबब बन सकती थी। दरअसल रविवार (11 जून ) को अमेरिका के विनिंग्स में स्मिथ फैमिली चर्च में प्रेयर के बाद एक लोकल रेस्तरां में खाना खाने के लिए गयी थी। सब कुछ ठीक था, सभी ने खाया खाया, और घर जाने लगे, तभी आलिया की मॉम एलेक्सिस का ध्यान टेबल पर उस कप की ओर गया जिसमें से उनकी 18 महीने की बेटी आलिया सेब का जूस पी रही थी। एलेक्सिस को कुछ ठीक नहीं लगा। उन्होंने पति को उस जूस को टेस्ट करने को कहा। जैसे ही एलेक्सिस के पति ने लिक्विड का एक सिप लिया उनकी छाती जलने लगी। सभी हैरानी में थे, तब तक नन्हीं आलिया थोड़ी बेचैन सी होने लगी थी। आलिया की मम्मी ने भी उस ‘जूस’ का एक घूंट पिया, वो समझ गयी थी कि अब तक उसी बेटी जिसे जूस समझ कर पी रही थी वो दरअसल अल्कोहल था। स्मिथ फैमिली ने अपनी बेटी के लिए एप्पल जूस की मांग की थे लेकिन उन्हें अल्कोहल सर्व कर दिया गया था।

इसके बाद रेस्तरा में हंगामा मच गया। जब स्मिथ फैमिली ने पूरी घटना की जानकारी मैनेजर को दी उसने बताया कि ये मिसलेबलिंग का मामला है, और शराब की बोतल पर एप्पल जूस का लेबल चिपका दिया गया था। इस बीच मासूम आलिया की तबियत बिगड़ती जा रही थी। तुरंत ही प्वॉयजन कंट्रोल डिपार्टमेंट को फोन किया गया, और आलिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खैरियत ये रही कि डॉक्टरों ने आलिया को संभाल लिया और एक अनहोनी होने से बच गयी। इस घटना के लिए रेस्तरां ने माफी मांग ली है।

बाद में आलिया की मां ने बताया कि उनकी बेटी ने तीन से चार घूंट ही अल्कोहल पिया था, इस वजह से उसकी तबियत ज्यादा नहीं बिगड़ी। आलिया की हालत और बिगड़ सकती थी अगर रेस्तरा अटेंडेंट के कहने के मुताबिक वे आलिया के सिपर में भी उस ‘जूस’ को डालने को कह देते। अगर ऐसा होता तो आलिया अपने आदत के मुताबिक उस सिपर अबतक कई बार अल्कोहल पी चुकी होती। फिलहाल लापरवाही की इस घटना को अमेरिकी स्थानीय मीडिया में काफी कवरेज मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App