ताज़ा खबर
 

एक साथ प्रेग्नेंट हुईं इस अस्पताल की 16 नर्सें, फेसबुक से मिली जानकारी

अमेरिका के अरिजोना प्रांत के एक अस्पताल से बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है। इस मामले में अस्पताल के अाईसीयू में काम करने वाली सभी नर्स एक साथ गर्भवती हो गई हैं।

डिजर्ट अस्पताल की सभी 16 प्रेग्नेंट नर्स। फोटो- इंस्‍टाग्राम/@ashleyadkinsrn

अस्पताल में डॉक्टर के इलाज के बाद मरीज के देखभाल की पूरी जिम्मेदारी नर्सिंग स्टाफ पर ही होती है। किसी भी मरीज के स्वस्थ होने में डॉक्टर के अलावा नर्सिंग स्टाफ की भूमिका भी कम नहीं होती है। लेकिन अमेरिका के अरिजोना प्रांत के एक अस्पताल से बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है। इस मामले में अस्पताल के अाईसीयू में काम करने वाली सभी नर्स एक साथ गर्भवती हो गई हैं। अस्पताल प्रशासन को इस घटना का पता भी तब चला जब एक—एक करके सभी नर्स गर्भवती महिलाओं के लिए बनाई गई फेसबुक चैट में शामिल होने लगीं।

हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अरिजोना के मीसा में स्थित डिजर्ट मेडिकल सेंटर के आईसीयू में 16 नर्सें काम करती हैं। ये सभी नर्सें अस्पताल के सबसे संवेदनशील विभाग में काम करती हैं। लेकिन अब अचानक पता चला है कि ये सभी 16 नर्सें गर्भवती हैं। डॉक्टरों का अनुमान है कि ये सभी अक्टूबर से जनवरी के बीच मां बन जाएंगीं। कुछ ही दिनों में ये सभी नर्सें 12 हफ्तों के मातृत्व अवकाश पर चली जाएंगी।

अब अस्पताल प्रशासन हैरान है कि एक साथ इतनी नर्सों को मातृत्व अवकाश कैसे दिया जाएगा। फिलहाल अस्पताल प्रशासन नई नर्सों को पुरानी नर्सों की सारी जिम्मेदारियां और काम समझाने में जुटा हुआ है। ताकि गर्भवती नर्सों के अवकाश पर जाने के बाद आई किसी आपातकालीन स्थिति को संभाला जा सके। अस्पताल के निदेशक हीथर फ्रांसिस ने समाचार एजेंसी एपी को बताया, नर्सों के छुटि्टयों पर जाने की तैयारी की जा रही हैं। आईसीयू में काम करने के दौरान सभी गर्भवती नर्सों को इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में उनकी भी लगातार जांच की जा रही हैं ताकि उन्हें कोई समस्या ना हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App