ताज़ा खबर
 

संयुक्त राष्ट्र की अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक समिति ने अपनी अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम जोड़े हैं, जिनमें इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है। परिषद ने कल एक प्रस्ताव पारित कर इस सूची का विस्तार किया ताकि इराक और सीरिया के बड़े क्षेत्रों पर कब्जा करने वाले इस चरमपंथी […]

Author Updated: September 24, 2014 3:45 PM
पेशावर के स्कूल पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में छह साल से लगी मृत्युदंड की सजा पर लगी पाबंदी को हटा लिया गया था।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक समिति ने अपनी अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम जोड़े हैं, जिनमें इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है।

परिषद ने कल एक प्रस्ताव पारित कर इस सूची का विस्तार किया ताकि इराक और सीरिया के बड़े क्षेत्रों पर कब्जा करने वाले इस चरमपंथी समूह से जुड़े लोगों को इसके दायरे में लाया जा सके।

इराक के अब्द अल रहमान मुहम्मद मुस्तफा अल कादली का नाम इस सूची में इस्लामिक स्टेट समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर शामिल किया गया है। 2012 में जेल से रिहा होने के बाद वह दोबारा समूह से जुड़ गया था।

उसे और अन्य व्यक्तियों तथा संस्थाओं को प्रतिबंध सूची में जोड़ा गया है जिसमें आर्थिक प्रतिबंध, यात्रा प्रतिबंध और हथियार प्रतिबंध का प्रावधान है।
परिषद ने हाल के प्रस्ताव में आग्रह किया कि प्रतिबंध समिति ऐसे और लोगों के नाम इसमें शामिल करने पर विचार करे जो इस्लामिक स्टेट समूह के समर्थक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories