ताज़ा खबर
 

संयुक्त राष्ट्र की अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक समिति ने अपनी अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम जोड़े हैं, जिनमें इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है। परिषद ने कल एक प्रस्ताव पारित कर इस सूची का विस्तार किया ताकि इराक और सीरिया के बड़े क्षेत्रों पर कब्जा करने वाले इस चरमपंथी […]

Author Updated: September 24, 2014 3:45 PM

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक समिति ने अपनी अलकायदा प्रतिबंध सूची में 16 और नाम जोड़े हैं, जिनमें इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है।

परिषद ने कल एक प्रस्ताव पारित कर इस सूची का विस्तार किया ताकि इराक और सीरिया के बड़े क्षेत्रों पर कब्जा करने वाले इस चरमपंथी समूह से जुड़े लोगों को इसके दायरे में लाया जा सके।

इराक के अब्द अल रहमान मुहम्मद मुस्तफा अल कादली का नाम इस सूची में इस्लामिक स्टेट समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर शामिल किया गया है। 2012 में जेल से रिहा होने के बाद वह दोबारा समूह से जुड़ गया था।

उसे और अन्य व्यक्तियों तथा संस्थाओं को प्रतिबंध सूची में जोड़ा गया है जिसमें आर्थिक प्रतिबंध, यात्रा प्रतिबंध और हथियार प्रतिबंध का प्रावधान है।
परिषद ने हाल के प्रस्ताव में आग्रह किया कि प्रतिबंध समिति ऐसे और लोगों के नाम इसमें शामिल करने पर विचार करे जो इस्लामिक स्टेट समूह के समर्थक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी का नवरात्र उपवास कोई मुद्दा नहीं: व्हाइट हाउस
2 नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान प्रदर्शन के आसार
3 मोदी की यात्रा: भारत-अमेरिका से जुड़े अहम विषयों पर आगे बढ़ने का मौका
ये पढ़ा क्या?
X