ताज़ा खबर
 

अरेंज मैरिज से इनकार किया तो मां-बाप ने 15 साल की लड़की पर फेंक दिया खौलता तेल

अधिकारी के अनुसार, "इतने अत्याचारों के बाद मारिब ने शादी के लिए हां कह दी। शादी की तारीख नजदीक थी और तब तक मारिब भागने की योजना बना रही थी। 30 जनवरी को वह सैन एनटॉनियो स्थित टाफ्ट हाई स्कूल के लिए निकली और गायब हो गई।"
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

यूएस के टेक्सास में 16 वर्षीय लड़की को प्रताड़ित करने के आरोप में उसके परिजनों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। लड़की के परिजनों पर आरोप था कि उन्होंने नाबालिग बेटी के अरेंज मैरिज से इनकार करने के बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की और फिर उस पर खौलता हुआ तेल डाल दिया। पीड़िता के आरोपी परिजनों की पहचान 34 वर्षीय अब्दुलाह फाहमी एल हिशमावी और 33 वर्षीय हमदियाह सहा अल हिशमावी के रूप में हुई है। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मारिब अल हिशमावी 30 जनवरी से लापता थी। उसके परिजनों ने उसके गायब होने की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई थी।

शुक्रवार को बेक्सर काउंटी पुलिस अधिकारी जेवियर सलाज़ार ने कहा, “मारिब ने शादी से इनकार कर दिया था, जिसके कारण उसके परिजनों ने पहले तो झाडू से उसकी पिटाई की, फिर उसका गला दबाया जब तक कि वह बेसुध नहीं हो गई। इसके बाद आरोपियों ने उसके ऊपर खौलता हुआ तेल डाल दिया। पिछले एक साल से मारिब से शादी करने के लिए कहा जा रहा था। उसके परिजनों ने उसका रिश्ता दूसरे शहर के एक व्यक्ति के साथ किया था जो उन्हें इस शादी के बदले बीस हजार डॉलर देने वाला था। उस समय मारिब 15 साल की थी।”

अधिकारी के अनुसार, “इतने अत्याचारों के बाद मारिब ने शादी के लिए हां कह दी। शादी की तारीख नजदीक थी और तब तक मारिब भागने की योजना बना रही थी। मारिब 30 जनवरी को सैन एनटॉनियो स्थित टाफ्ट हाई स्कूल के लिए निकली और गायब हो गई।” रिपोर्ट के अनुसार, मारिब की तालाश में एफबीआई भी शामिल हुई। एफबीआई ने अपने फेसबुक पेज पर मारिब के गुमशुदा होने का एक पोस्ट भी शेयर किया था। मार्च में मारिब की तलाश कर ली गई, जिसके बाद उसने अपने गायब होने के पीछे अपने परिजनों की करतूत को वजह बताया। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मारिब को अब एक सुरक्षित स्थान पर रखा गया है, जहां पर उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App