ताज़ा खबर
 

कनाडाः भारतीय रेस्त्रां में धमाका, 15 जख्मी; सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध दिखे!

धमाके के फौरन बाद आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

मिसीसागुआ शहर में बॉम्बे भेल नाम के भारतीय रेस्त्रां में धमाका हुआ है। (फोटोः यूट्यूब)

कनाडा में एक भारतीय रेस्त्रां में गुरुवार (24 मई: अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार) को धमाका हो गया। हादसे में 15 लोग जख्मी हुए हैं। उनमें से तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। धमाके के फौरन बाद आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस का कहना है कि धमाका दो संदिग्धों ने किया, जो घटना से कुछ देर पहले रेस्त्रां आए थे।

यह घटना ओंटारियो प्रांत के मिसीसागुआ शहर की है, जहां पर बॉम्बे भेल रेस्त्रां में धमाका हुआ। जख्मी हुए लोगों को फौरन टोरंटो के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। 15 में से 12 लोगों को इस हादसे में मामूली चोटें आई हैं। घटना के फौरन बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। लोगों ने इस बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद वह राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची।

उधर, पील रीजनल पुलिस का दावा है कि दो संदिग्धों ने रेस्त्रां के भीतर धमाका किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में उन नकाबपोश युवकों को रेस्त्रां में आते देखा है। फिलहाल पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है।

पुलिस का कहना है उन्हें हादसे के बारे में फोन कॉल आया था। बताया गया था कि हुरंटारियो स्ट्रीट और एनलाइटन एवेन्यू के पास स्थित प्लाजा में भारतीय रेस्त्रां के भीतर धमाका हुआ है। घटना के बाद रेस्त्रां को सील कर दिया गया।

घटनास्थल के पास रहने वाले आंद्रे लारिवी ने बताया कि वह टीवी देख रहे थे, तभी बाहर से जोरदार धमाके की आवाज आई थी। यह ठीक वैसी ही आवाज थी, जब कुछ दिनों पहले उनके पड़ोस में जनरेटर फटने पर आवाज आई थी।

वहीं, आसपास के इलाकों में खरीदारी करने पहुंचे लोगों ने भी इस बारे में आपबीती बताई। कहा कि वे अपनी गाड़ियों का इंतजार कर रहे थे, जिसके कुछ पलों बाद रेस्त्रां में तेज धमाका हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App