ताज़ा खबर
 

12000 अवैध बांग्लादेशी प्रवासी सउदी अरब छोड़ेंगे

सउदी अरब द्वारा अवैध प्रवासियों को देश छोड़कर चले जाने का आदेश जारी किए जाने के बाद करीब 12,000 बांग्लादेशी प्रवासी 30 जून तक देश छोड़कर चले जाएंगे।

Author ढाका | Published on: April 26, 2017 7:32 PM
पिछले वर्ष भी म्यांमार के इस प्रांत में सैन्य कार्रवाई के बाद 80,000 रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश पहुंचे थे।

सउदी अरब द्वारा अवैध प्रवासियों को देश छोड़कर चले जाने का आदेश जारी किए जाने के बाद करीब 12,000 बांग्लादेशी प्रवासी 30 जून तक देश छोड़कर चले जाएंगे। बीडीन्यूज24 के अनुसार, बांग्लादेश के नागरिकों को सउदी सरकार से 30 जून से पहले देश छोड़कर जाने की अनुमति मिल गई है।

समाचार पत्र के मुताबिक, 30 जून की मियाद पूरी होने से पहले जाने वालों को भविष्य में वैध तरीके से देश की यात्रा करने की अनुमति होगी। लेकिन इस आदेश का पालन न करने वालों को कैद की सजा और जुर्माना भुगतना पड़ सकता है। सउदी सरकार ने 20 मार्च को यह आदेश जारी किया था। बांग्लादेश दूतावास के अनुसार, मंगलवार तक 7,309 बांग्लादेशी रियाद से और 4,855 अन्य जेद्दा से अपना आउट पास ले चुके थे।

सउदी प्रशासन ने समाप्त हो चुके वीजा के साथ खाड़ी देश में रहने वाले प्रवासियों की जांच के लिए एक कार्यबल का गठन किया है। साथ ही कुछ नई जेल भी बनाई गई हैं। सउदी सरकार को 90 दिनों की इस अवधि में कम से कम 10 लाख अवैध प्रवासियों के देश छोड़कर जाने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीन ने पाकिस्तान को दिया 1.2 अरब डॉलर ऋण, 2016 में की थी 90 करोड़ डॉलर की मदद
2 जब विदेशी छात्र ने उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी से पूछा- आप भारत को धर्मनिरपेक्ष कहते हैं, फिर क्‍यों होती है हिंसा?
3 अमेरिका भारत को वह टेक्‍नोलॉजी नहीं देगा जो रूस देने को तैयार है: अमेरिकी विशेषज्ञ
जस्‍ट नाउ
X