ताज़ा खबर
 

कोस्टा रिका में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, 10 अमेरिकी समेत 12 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क सिटी के उपनगर में रहने वाले एक परिवार ने बताया कि मृतकों में से पांच अमेरिकी परिजन छुट्टी पर गए थे।

Author सान जोस | January 1, 2018 12:57 pm
दुर्घटना स्थल पर आग और धुंध देखी जा सकती है। (Reuters Pic)

कोस्टा रिका में एक छोटे यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 10 अमेरिकी नागरिक और चालक दल के दो स्थानीय सदस्य शामिल हैं। जनसुरक्षा मंत्रालय ने दुर्घटनास्थल के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की तस्वीरें और वीडियो जारी किया है। यह हादसा पश्चिमोत्तर कोस्टा रिका के गुआनाकास्टा में हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम को उन्हें एयरलाइन से यात्रियों की केवल एक सूची मुहैया कराई गई है और उनकी पहचान की आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे थे।

न्यूयॉर्क सिटी के उपनगर में रहने वाले एक परिवार ने बताया कि मृतकों में से पांच अमेरिकी परिजन छुट्टी पर गए थे। उनकी पहचान ब्रुस और इरेने स्टैनबर्ग और उनके बच्चे मैथ्यू, विलियम और जेचरी के रूप में की गई है। ब्रुस स्टैनबर्ग की बहन टमाना स्टैनबर्ग ने फेसबुक पर लिख कर बताया है, ‘‘हम बहुत सदमे में हैं और इस समय नास्तिक हो गई हूं।’’ उन्होंने एनबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में भी मौत की पुष्टि की है। यह विमान नेचर एयर का था और उससे फोन और ईमेल से संदेश का जवाब नहीं मिल सका।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App