ताज़ा खबर
 

छत पर कर रहे थे फेसबुक लाइव, पिता के हाथ से छूट गई 11 माह की बेटी, खुद भी किया सुसाइड

बच्ची की मौत वाली फेसबुक लाइव वीडियो पिता की प्रोफाइल पर करीब 24 घंटे तक बनी रही

11 माह की बच्ची के शव को गोद से लगाए हुए मां। (Photo: Reuters)

थाईलैंड में छत पर फेसबुक लाइव करते समय एक पिता के हाथ से उसकी 11 माह की बेटी फिसल जाने के बाद मौत हो गई। हादसे के बाद पिता ने भी सुसाइड कर लिया। बच्ची की मौत वाली फेसबुक लाइव वीडियो पिता की प्रोफाइल पर करीब 24 घंटे तक बनी रही। हालांकि घटना के एक दिन बाद मंगलवार को इन्हें फेसबुक से हटा दिया गया। सिंगापुर के फेसबुक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “यह काफी भयावह हादसा है और पीड़ित परिवार के प्रति हमारी संवेदानाए हैं। फेसबुक पर इस तरह के कंटेट की कोई जगह नहीं है इसलिए वीडियो को हटा दिया गया है।”

थाईलैंड पुलिस के मुताबिक, 20 साल के पिता वुट्टिसन वोंगटैले के साथ हुए हादसे की 4 मिनट की यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर फैल गई। इस लाइव वीडियो को बच्ची की मां भी देख रही थी। वीडियो को 20 घंटे बाद फेसबुक से हटाया गया। वीडियो में दिखा कि वोंगटैले एक बिल्डिंग की छत पर अपनी बच्ची के साथ खेल रहे थे, तभी बच्ची  हाथ से फिसलकर नीचे जा गिर गई। पिता ने इसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। हालांकि पिता की आत्महत्या वीडियो में रिकॉर्ड नहीं हुई थी। पुलिस ने बताया कि पिता का शव एक होटल की निर्माणाधीन इमारत में लटका मिला। बेटी का शव भी यही से बरामद किया गया।

फेसबुक पर वीडियो में मर्डर, सुसाइड और यौन प्रताड़ना की कई घटनाएं प्रसारित हो चुकी हैं। मंगलवार को ही स्वीडन की एक अदालत ने तीन लोगों को महिला के साथ बलात्कार की घटना फेसबुक पर लाइव करने के चलते जेल की सजा सुनाई है। क्लीवलैंड, ओहियो में हुई एक गोलीबारी की वीडियो दो घंटे तक सोशल मीडिया पर रहने के बाद पिछले हफ्ते फेसबुक ने कहा था कि वह हिंसक फुटेज और आपत्तिजनक चीजों की मोनिटर करने की कोशिश कर रहा है।

मुंबई: एक लीटर पेट्रोल पर 153 फीसदी टैक्स लगाती है सरकार, जानिए क्या है असली कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App