ताज़ा खबर
 

नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी: दस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात, हवाईअड्डे से हेलिकॉप्‍टर में पहुंचाए जाएंगे जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के लिए लाहौर को किले में तब्दील कर दिया गया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के दोनों नेता शुक्रवार (13 जुलाई) को लाहौर पहुंच रहे हैं। इस बीच सुरक्षा के बंदोबस्त इतने पुख्ता किए गए हैं कि परिंदा भी पर न मार सके।

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ शुकवार की सुबह अबू धावी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखे गए। (फोटो सोर्स- एएनआई और एपी)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के लिए लाहौर को किले में तब्दील कर दिया गया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के दोनों नेता शुक्रवार (13 जुलाई) को लाहौर पहुंच रहे हैं। इस बीच सुरक्षा के बंदोबस्त इतने पुख्ता किए गए हैं कि परिंदा भी पर न मार सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी के लिए करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मियों का तैनात किया गया है और उन्हें हेलीकॉप्टर से जेल ले जाया जाएगा। इस मौके पर नवाज शरीफ के समर्थकों के द्वारा किसी तरह के उपद्रव किए जाने की आशंका के चलते पुलिस ने सैकड़ों पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पीएमएलएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने यह कहते हुए पुलिसिया कार्रवाई पर आपत्ति जताई है कि विरोधी पार्टियों के प्रदर्शन करने पर रोक नहीं लगाई गई है जबकि उनके समर्थकों के लिए धारा 144 लगा दी है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार नवाज शरीफ बेटी मरियम के साथ लंदन से अबू धावी होते हुए लाहौर के अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम के सवा छह बजे एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट नंबर EY243 से पहुंचेंगे।

(फोटो सोर्स- एपी)

रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर हवाई अड्डे पर नवाज शरीफ और मरियम नवाज को गिरफ्तार कर हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा ताकि उन्हें अदियाला जेल (कैद की सजा भुगतने के लिए) भेजा जा सके। मरियम नवाज के द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में पूर्व पाक पीएम ने अपने समर्थकों से आग्रह किया है कि वे मुल्क की तकदीर बदलने के लिए उनके साथ खड़े रहें। 68 वर्षीय शरीफ ने कहा है कि मुल्क अभी एक महत्वपूर्ण समय से गुजर रहा है। शरीफ ने कहा है कि वह जो कर सकते थे किया। उन्हें पता है कि 10 साल कैद के लिए जेल की सजा हुई है और सीधे जेल की सलाखों तक ले जाया जाएगा लेकिन वह चाहते हैं कि पाकिस्तानी मुल्क जानें कि यह उसके लिए कर रहे हैं।

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज 6 जुलाई को एवनफील्ड प्रॉपर्टी मामले में भ्रष्टाचार के लिए सुनाई गई सजा के लिए पाकिस्तान लौट रहे हैं। उनके खिलाफ पनामा पेपर्स समेत भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक यह मामला है। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज का लंदन में इलाज चल रहा है। जिनकी देखरेख के लिए नवाज और उनकी बेटी मरियम वहां मौजूद थे। कुलसूम नवाज के गले का कैंसर है और पिछले दिनों कार्डियक अरेस्ट के बाद वह कौमा में चली गई थीं। मरियम नवाज को सात साल की सजा दिए जाने पर नवाज शरीफ ने अदालत के फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि उन लोगों ने अपनी नफरत में यह भी याद नहीं रखा कि पाकिस्तान में बेटियों को क्या कद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App