ताज़ा खबर
 

स्पेन: लड़ाकू विमान हादसे में 10 लोगों की मौत, 21 घायल

दक्षिण पूर्वी स्पेन में नाटो के एक प्रशिक्षण के दौरान एक यूनानी एफ-16 लड़ाकू विमान जमीन पर खड़े दूसरे विमान पर गिर पड़ा जिसमें कम से कम 10 फ्रांसीसी और यूनानी सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। स्पेन के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कल लोस लानोस बेस पर हुए हादसे में अन्य […]

Author January 27, 2015 12:34 PM

दक्षिण पूर्वी स्पेन में नाटो के एक प्रशिक्षण के दौरान एक यूनानी एफ-16 लड़ाकू विमान जमीन पर खड़े दूसरे विमान पर गिर पड़ा जिसमें कम से कम 10 फ्रांसीसी और यूनानी सैन्यकर्मियों की मौत हो गई।

स्पेन के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कल लोस लानोस बेस पर हुए हादसे में अन्य 21 लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें नजर आईं।

इस बीच स्पेन के प्रधानमंत्री मारिआनो राजोय ने टेलीसिंको के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि घायलों में से 11 इटली और 10 फ्रांस के हैं।

फ्रांस के रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की है कि उनके देश के पांच घायलों की स्थिति गंभीर है। फ्रांस के रक्षा मंत्री ज्यां वेस ले द्रियां आज घटनास्थल का मुआइना करेंगे।

स्पेन के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि दो सीट वाला एक विमान उड़ान भरने के दौरान अचानक ठिकाने के उस इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जहां नाटो अभ्यास में शामिल अन्य विमान खड़े थे। हादसे में कम से कम पांच विमान क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि इटली ने एक बयान में कहा कि अनेक हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

 

 

Next Stories
1 जमात-उद-दावा और सईद के खिलाफ कार्रवाई क्या दिखावा है?
2 ओबामा की भारत यात्रा का लक्ष्य है चीन पर नियंत्रण रखना
3 जमात-उद-दावा पर पाकिस्तान का कोई प्रतिबंध नहीं
आज का राशिफल
X