ताज़ा खबर
 

श्रीलंका: कचरे में लगी आग से 10 लोगों की मौत

दुर्घटनास्थल से सटे झुग्गी बस्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बचाने के लिए 400 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है।

Author कोलंबो | Published on: April 15, 2017 2:04 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के उपनगर कोलोन्नावाला में मीथोटमुल्ला क्षेत्र में 300 फुट उच्च्ंचे कचरे के ढेर में आग लगने और फिर जलते हुए कचरे के पड़ोस की झुग्गियों में गिर जाने की घटना के बाद मलबे से चार और शव बरामद हुए हैं। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 10 हो गई है। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर रोशन सेनेविरत्ने ने कहा, ‘‘हमने 10 शव बरामद कर लिए हैं और 14 अन्य को अस्पताल भेजा है।

दुर्घटनास्थल से सटे झुग्गी बस्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बचाने के लिए 400 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है।
अटॉर्नी नुवान बोपेज ने बताया कि आगजनी से 50 से 100 मकान जल कर खाक हो गए।कचरे के ढेर में आग लगने के बाद जलता हुआ कचरा निकट की बस्ती में गिरा जहां स्थानीय निवासी उस वक्त पारंपरिक नव वर्ष मना रहे थे। पुलिस ने बताया कि फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है इसके अलावा सेना और वायु सेना के हेलीकॉप्टरों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है।

पुलिस ने एक बयान में कहा,‘‘लोगों की तलाश का काम चल रहा है।’’गौरतलब है कि श्रीलंकाई संसद को हाल ही में बताया गया था कि कोलोन्नावा में दो करोड़ 30 लाख टन कचरे का विशाल ढेर स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा है। उस क्षेत्र के लोग कचरे के ढेर को हटाने के लिए लगातार प्रदर्शन करते करते रहे हैं।

ओडिशा: नक्सलियों ने डोइकल्लू स्टेशन पर किया हमला, छोड़ गए पीएम मोदी के दौरे के विरोध में पोस्टर्स

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 धार्मिक आजादी के लिये गंभीर खतरा है आतंकवाद: डोनाल्ड ट्रम्प
2 कुलभूषण के बाद पाकिस्तान ने POK से गिरफ्तार किए तीन ‘रॉ एजेंट’, धमाके की प्लानिंग का लगाया आरोप
3 … इसलिए डोनाल्ड ट्रंप से इजाजत लिए बिना ही अफगानिस्तान पर गिरा दिया गया ‘MOAB’
जस्‍ट नाउ
X