ताज़ा खबर
 

‘नेहरू ने हमें 5 साल कुछ नहीं करने दिया’, BJP के संकल्प पत्र पर मजे ले रहे लोग

एक यूजर ने संकल्प पत्र के बारे में लिखा है कि 'संबित पात्रा के सम्मान में भाजपा को अपने मैनिफेस्टो का नाम संकल्प पात्रा रखना चाहिए था।' एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'भाजपा के मैनिफेस्टो में है कि देखो 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया और पिछले पांच साल में नेहरु ने हमे कुछ नहीं करने दिया।'

भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर लोग ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। फोटो सोर्स – ANI

भारतीय जनता पार्ट ने आज अपना मैनिफेस्टो जारी किया है। पार्टी ने अपने मैनिफेस्टो का नाम ‘संकल्प पत्र’ दिया है। संकल्प पत्र में कई लोक लुभावन वादे किए गए हैं। लेकिन भाजपा के इस संकल्प पत्र की चर्चा अब सोशल मीडिया पर काफी हो रही है। संकल्प पत्र को देखने के बाद ट्विटर पर कई यूजर्स इसका मजाक उड़ा रहे हैं और इसपर फनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

एक यूजर ने संकल्प पत्र के बारे में लिखा है कि ‘संबित पात्रा के सम्मान में भाजपा को अपने मैनिफेस्टो का नाम संकल्प पात्रा रखना चाहिए था।’ एक अन्य यूजर ने लिखा कि ‘भाजपा के मैनिफेस्टो में है कि देखो 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया और पिछले पांच साल में नेहरु ने हमे कुछ नहीं करने दिया।’ अरुण नाम के एक यूजर ने तो इसपर गंभीर सवाल उठाते हुए यह भी लिखा है कि ‘भाजपा को यह बताना चाहिए कि उसने पिछले मैनिफेस्टो में किए गए कितने वादों को पूरा किया है।’

बहरहाल आपको बता दें कि सोमवार (08 अप्रैल, 2019) को भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में कई वादे किये हैं। जिनमें राम मंदिर का तेजी से निर्माण, आतंकवाद से कड़ाई से निपटना, अगले तीन साल में किसानों की आय दोगुनी करना, 2030 तक भारत को दुनिया की तीसरी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनान और संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने संबंधी वादे शामिल हैं।

संकल्प पत्र जारी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश के लोगों ने उनपर विश्वास रखा। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में जन के मन की बात है। उन्होंने बताया कि इस संकल्प पत्र में 3 बातों का उल्लेख किया गया है, राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अंतोद्य हमारा दर्शन है, और सुशासन हमारा मंत्र है। उन्होंने कहा कि हमारे संकल्प पत्र में समय भी दिया गया है, ताकि 2022 तक लक्ष्यों को पूरा किया जा सके। PM ने ऐलान किया कि हम अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे, जिसके तहत पानी के इस्तेमाल पर बात की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 इमरान खान बोले- आखिरी सांस तक रहूंगा बुशरा बीबी के साथ, लोग पूछने लगे- किसकी आखिरी सांस तक
2 बिंदी के पैकेट पर नरेंद्र मोदी की फोटो देख मजे लेने लगे लोग, सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल
3 ‘पहली बार मिले हैं इच्छाधारी से पीएम, कल चायवाले थे आज चौकीदार हो गए’, कवि ने मोदी सरकार पर खूब कसा तंज