ताज़ा खबर
 

Budget 2019: बजट के बाद कांग्रेस को ट्रोल कर रहे लोग, इस तस्वीर पर ले रहे मजे

Budget 2019: राहुल गांधी के साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे की भी तस्वीर वायरल हो रही है। लोग इन तस्वीरों पर फनी कमेंट्स करते हुए कांग्रेस को ट्रोल कर रहे हैं। लोग तस्वीरों पर ऐसे -ऐसे कैप्शन दे रहे हैं कि किसी की भी हंसी छूट जाए।

राहुल गांधी और मिथुन चक्रवर्ती। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

शुक्रवार 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार का अंतरिम बजट पेश हुआ। इस बजट में टैक्स छूट की सीमा को 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है। इस एलान के बाद से ही सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। जहां बहुत से यूजर्स इस बजट को शानदार बताते हुए मोदी सरकार की तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जो कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष की चुटकी भी ले रहे हैं। ऐसे यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर देखते ही देखते कांग्रेस और राहुल गांधी ट्रोल होने लगे। बजट सत्र से राहुल गांधी की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है। इस तस्वीर पर भी सोशल मीडिया यूजर्स मजे ले रहे हैं।

राहुल गांधी के साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे की भी तस्वीर वायरल हो रही है। लोग इन तस्वीरों पर फनी कमेंट्स करते हुए कांग्रेस को ट्रोल कर रहे हैं। लोग तस्वीरों पर ऐसे -ऐसे कैप्शन दे रहे हैं कि किसी की भी हंसी छूट जाए। कुछ यूजर्स तो बजट पेश करने वाले पीयूष गोयल को महेंद्र सिंह धोनी बता कर राहुल गांधी को श्रीलंकाई कप्तान बता रहा हैं। ऐसे यूजर्स लिख रहे हैं कि पीयूश गोयल ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर राहुल गांधी के सपनों पर पानी फेर दिया।

वायरल तस्वीर में राहुल गांधी के एक्सप्रेशन का मजाक उड़ाते हुए कुछ यूजर्स उनकी तुलना फिल्मी पात्रों से भी कर रहे हैं।

‘मिलते हैं 2024 इलेक्शन में’

 

‘ये पार्टी को अक्सेप्टेबल नहीं है’ ‘चलो अब 2024 के इलेक्शन का वेट करते हैं’ ‘चेहरे सबकुछ बयां करते हैं’ ‘व्हाट अ हिस्टोरिकल पिक’ ‘ऐसी मुश्किल खड़ी कर देगा सोचा ना था’ ‘बजट के बाद अपोजिशन’ ‘2019 भी गया’ ‘बजट का विश्लेषण’ ‘ये कौन सा अस्त्र है प्रभु’ ‘बजट के बाद विपक्ष की हालत’ ‘तेरी जली ना’ ‘क्यों, हिला डाला ना’ ‘मैं नहीं आ रही तेरे पास’

बता दें कि इनकम टैक्स छूट के संबंध में बड़ा ऐलान करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि पांच लाख रुपये सालाना आमदनी वालों को अब कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा। पहले यह सीमा ढाई लाख रुपये हुआ करती थी। नए प्रावधानों के तहत, 80C के तहत इन्वेस्टमेंट को जोड़ दें तो 6.5 लाख तक कोई टैक्स नहीं देना होगा। मोदी सरकार ने स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन की सीमा भी 40 हजार से बढ़कर 50 हजार कर दी है। गोयल ने ऐलान किया कि सालाना 40,000 रुपये तक के ब्याज पर टीडीएस नहीं काटा जाएगा। वित्‍त मंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत कर छूट का दायरा बढ़ने से तीन करोड़ करदाताओं को 18,500 करोड़ रुपये तक का कर लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App