ताज़ा खबर
 

AAP विधायकों पर खतरे से ट्रोल्स की मौज, देखें सीएम केजरीवाल पर कैसे चुटकियां ले रहे टि्वटर यूजर्स

लाभ के पद मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों पर चुनाव आयोग के फैसले के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने खूब मौज ली। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के पुराने वीडियो और ट्वीट निकालकर उन पर निशाना साधा।

Author नई दिल्ली | January 20, 2018 12:00 pm
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग की ओर से आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य करार देने के मामले में सोशल मीडिया पर लोगों की खूब प्रतिक्रिया देखने को मिली। आयोग के फैसले से आम आदमी पार्टी पर मुसीबत छाई देख  लोगों ने  दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की भी खूब मौज ली, उनके पुराने वीडियो वायरल कर निशाना साधा। चुनाव आयोग की ओर से 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने के मामले में पार्टी को दिल्ली हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग के वकील से पूछा है कि क्या आयोग ने राष्ट्रपति को इस तरह की कोई सिफारिश की है ?
गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने मार्च 2015 में 21 आप विधायकों को संसदीय सचिव बनाया था। युवा अधिवक्ता वकील प्रशांत पटेल ने इस मामले को ऑफिस ऑफ प्राफिट यानी लाभ का पद बताकर राष्ट्रपति से शिकायत कर 21 विधायकों की सदस्यता खत्म करने की मांग की थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रपति ने मामला चुनाव आयोग को भेजा और फिर आयोग ने मार्च 2016 में 21 आप विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया। मामले की सुनवाई शुरू हुई,  अब जाकर आयोग ने ऑफिस ऑफ प्राफिट का मामला सही पाए जाने पर 21 में से 20 विधायकों को अयोग्य करार दिया है।

ट्विटर पर कैसी-कैसी प्रतिक्रियाः टीवी एंकर ने जागृति शुक्ला ने लिखा- चुनाव आयोग ने मामले को राष्ट्रपति कोविंद को भेज दिया है। केजरीवाल इस्तीफा देंगे या फिर कहेंगे कि ये सब मोदी ने किया है ?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App