ताज़ा खबर
 

सामने आई अनिल कुंबले के इस्तीफे की असली वजह, विराट कोहली ने भी दी कप्तानी छोड़ने की धमकी

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।

Author June 21, 2017 16:49 pm
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

देश में कुछ महीने पहले हर कोई सवाल पूछता था, कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? लेकिन समय बदलने के साथ सवाल भी बदल गया है। अब हर कोई सवाल पूछता है भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया? अनिल कुंबले के इस्तीफे देने के बारे में कोई पक्की जानकारी तो नहीं मिल पाई है लेकिन कुछ विशेष सूत्रों से पता चला है कि कुंबले के इस्तीफा देने के दो मुख्य कारण थे। पहला- योग और दूसरा एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद।

बताया जाता है कि इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली चाहते थे कि रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति बने तो वहीं कुंबले इसके पक्ष में नहीं थे। इस बात को लेकर मैदान में कई घंटों तक कुंबले और विराट में बहस होती रही। लेकिन दोनों अपनी-अपनी बातों पर अड़े रहे। कहा जाता है कि अनिल कुंबले खुद राष्ट्रपति बनना चाहते थे, वहीं विराट इसके सख्त खिलाफ थे। जब दोनों के मतभेद दूर नहीं हुए तो कुंबले ने इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफे का दूसरा कारण है योग। कहा जाता है कि मोदी जी को खुश करने के लिए कुंबले सभी खिलाड़ियों को कैमरे के सामने योग करने को कहते थे। लेकिन कई खिलाड़ियों ने कुंबले की बात नहीं मानते थे, जिससे कुंबले नाराज रहते थे। कई बार खिलाड़ियों को अभ्यास करता देख कुंबले अपने कैमरे से फोटो लेते रहते, ताकि कोई खिलाड़ी किसी योग की मुद्रा में आ जाए और वो फोटो ले लें। लेकिन ऐसा भी नहीं हो पाया। यही कारण है कि मोदी कुंबले से खुश नहीं हुए और उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार भी नहीं बनाया।

लेकिन कुंबले ने हिम्मत नहीं हारी है वो राष्ट्रपति का चुनाव जरूर लड़ेंगे। संविधान के नियमों के मुताबिक पद पर रहकर कोई भी व्यक्ति राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ सकता। यही कारण है कि उन्होंने इस्तीफा दिया। अब कुंबले चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन चुनाव लड़ने से पहले केजरीवाल से डिग्रियां चैक करानी होंगी। केजरीवाल से हरी झंडी मिलने के बाद ही कुंबले चुनाव लड़ सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर विराट ने कहा है कि कुंबले अच्छे खिलाड़ी हैं, उन्हें राजनीति से दूर रहना चाहिए। कहा जाता है कि विराट ने धमकी दी है कि अगर कुंबले राष्ट्रपति बनते हैं तो वो टीम इंडिया से इस्तीफा दे देंगे।

(यह खबर आपको हंसने-हंसाने के लिए कोरी कल्‍पना के आधार पर लिखी गई है। इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है।)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App