ताज़ा खबर
 

पाक‍िस्‍तानी क्रि‍केट टीम में बगावत, चीन का कर्जा चुकाने के ल‍िए सरकार ने ले ली इनाम में म‍िली सारी रकम

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।
Author June 19, 2017 19:06 pm
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ।

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया। जीत के बाद एक तरफ जहां पाकिस्तान की सरकार खुश है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में टीवी बनाने वाली कंपनियां बेहद निराश। एक आंकड़े के मुताबिक टीवी ना टूटने से पाकिस्तान को बहुत फायदा हुआ है। इतना फायदा कि पाकिस्तान की सरकार अमेरिका और चीन का सारा कर्ज चुका सकती है।

नाम न बताते की शर्त पर पाकिस्तान के एक नेता ने बताया कि देश में टीवी ना टूटने से पाकिस्तानी सरकार को करीब 2.64 हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ। कुछ पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी चाहते हैं कि ये पैसा देश की क्रिकेट पर खर्च किया जाए। लेकिन पाकिस्तान की सरकार के इरादे कुछ ओर ही हैं। पाक सरकार चाहती है कि इस पैसे से चीन और अमेरिका का कर्ज उतार दिया जाए। यही कारण है कि पाकिस्तानी सरकार ने खिलाड़ियों को इनाम में मिलने वाली सारी रकम ले ली।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों से सारे पैसे लेने के बाद खिलाड़ियों ने बगावत कर दी। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने फैसला किया है कि अगर सरकार ने दो-तीन दिन के अंदर पैसे नहीं दिए तो वो सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगे।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की बात रखने के लिए सरफराज आगे आए और उन्होंने कहा है, ”पाक सरकार को हर खिलाड़ी को 500 करोड़ रुपये से ज्यादा इनाम देना चाहिए।” साथ ही सरफराज ने कहा, ”मुझे तो 600 करोड़ मिलने चाहिए। क्योंकि मैंने इंग्लैंड में सबसे ज्यादा अंग्रेजी बोली है। मैच में टॉस के लिए जाने से पहले मैं यही सोचता रहता था कि अंग्रेजी में जवाब क्या देना है। जैसे-तैसे करके मैंने समय गुजार दिया। मुझे अंग्रेजी बोलने के पैसे भी मिलने चाहिए।”

भले ही पाक खिलाड़ी खुश नहीं हैं लेकिन पाकिस्तान के यातायात मंत्री खिलाड़ियों से बहुत खुश हैं। मंत्री ने घोषणा की है कि अगर कोई खिलाड़ी पाकिस्तान रोडवेज में सफर करता है तो उसे इसके लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। इतना ही नहीं रोडवेज में सफर करने के दौरान खिलाड़ियों को पानी भी मुफ्त में दिया जाएगा। इतना ही नहीं जीत दिलाने वाले खिलाड़ी पाकिस्तान की रेलवे में भी यात्रा कर सकते हैं। रेलवे के जरनल डिब्बे में चढ़ने पर किसी भी खिलाड़ी को टिकट ना दिखाने की छूट होगी।

पाकिस्तानी सरकार खिलाड़ियों से कितनी खुश है इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि खिलाड़ियों के लिए पीएम नवाज शरीफ ने खास तौर से लंच और डिनर का इंतजाम किया है। लेकिन नवाज शरीफ ने साफ किया है कि खाने में वो सिर्फ रोटियां देंगे, सब्जी खुद लेकर आनी होगी। हालांकि पाक सरकार खिलाड़ियों के लिए पानी की व्यवस्था करेगी।

इतना ही नहीं, बताया जाता है कि पाकिस्तान सरकार ने खिलाड़ियों के लिए एयरपोर्ट पर एसी बस भी भेजी है। लेकिन सरकार ने साफ किया है बस का 216 रुपये का किराया खिलाड़ियों को खुद देना होगा।

पाक खिलाड़ियों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही। एक तरफ जहां सरकार से पैसे नहीं मिल रहे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में टीवी बनाने वाली कंपनी ने सभी खिलाड़ियों के खिलाफ केस कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों से हर कोई हारने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मैच जीतकर देश के लोगों को भरोसा तोड़ा है। भरोसा तोड़ने के जुर्म में कंपनी ने खिलाड़ियों के खिलाफ केस किया है।

(यह खबर आपको हंसने-हंसाने के लिए कोरी कल्‍पना के आधार पर लिखी गई है। इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है।)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.