ताज़ा खबर
 

इजरायल में रोए पीएम नरेंद्र मोदी, तोड़ा प्रोटोकॉल, कहा- अब 10 द‍िन यहीं रुकूंगा

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।
Author July 6, 2017 13:19 pm
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( photo source- PTI)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीन दिन के ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल गए। जैसे ही मोदी के इजरायल आने की खबर वहां के प्रधानमंत्री को मिली तो वह ट्रैफिक के सारे सिग्नल तोड़-ताड़कर मोदी की अगवानी करने एयरपोर्ट पहुंच गए। मोदी हवाई जहाज से उतरे तो बेंजामिन नेतन्‍याहू ने गर्मजोशी से गले लगाया। (बता दें ये गर्मजोशी लालू प्रसाद यादव और अरविंद केजरीवाल के गले लगने से भी ज्यादा थी।) इजरायल की आवभगत से प्रभाव‍ित होकर मोदी ने दौरा 10 दि‍न बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला ले ल‍िया है।

नेतन्‍याहू और मोदी कुछ इस तरह गले मिले मानों कुंभ के मेले में बिछड़े दो भाई मिल रहे हों। नेतन्‍याहू ने मोदी को हिंदी में कहा- आपका स्वागत मेरे दोस्त। इजरायली धरती पर नेतन्‍याहू को हिंदी में बोलता देख पीएम मोदी भावुक हो गए। इस बीच, नेतन्‍याहू ने देश में एक फूल का नाम ‘मोदी’ रखने का ऐलान कर द‍िया। इस ऐलान के बाद तो नरेंद्र मोदी आंसू ही नहीं रोक पाए।

तभी मोदी को पता चला क‍ि इजरायल में एक शहर का नाम पहले से उनके नाम पर है। यानी शहर का नाम है मोदी। इस पर प्रधानमंत्री ने मजाक कि‍या क‍ि अगर उन्‍हें पता होता क‍ि मोदी यहां इतना लोकप्र‍िय है तो वह 2001 में ही आकर बीजेपी की शाखा खोल गए होते। पीएम मोदी के करीबी सूत्र बताते हैं क‍ि उन्‍होंने इजरायल में भाजपा के ल‍िए संभावनाएं देख ली हैं और इसे भुनाने की नीति बनाने के ल‍िए अम‍ित शाह को ग्राउंड र‍िपोर्ट तैयार करने के मकसद से जल्‍द ही इजरायल भेजेंगे।

कई लोग मानते हैं क‍ि प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अचानक इजरायल में दस द‍िन और रहने का जो फैसला ल‍िया है, उसकी वजह भी यही है। असल में वह थोड़ा होमवर्क कर अम‍ित शाह का काम थोड़ा आसान करना चाहते हैं।

द‍िल्‍ली में भाजपाई मोदी के इस फैसले को उनकी यात्रा की उपलब्‍ध‍ि और इजरायल के प्रेम के रूप में प्रचारित कर रहे हैं। खास तौर पर एक फूल का नाम मोदी रखने के नेतन्‍याहू के ऐलान को भाजपा खूब प्रचारित कर रही है। कांग्रेस इसे मोदी का पीआर कह कर खार‍िज कर रही है। पर कई लोगों का कहना है कि राहुल गांधी के रूप में असली fool तो कांग्रेस के पास पहले से है।

कई लोगों ने जब विपक्ष के नेताओं से इतने सालों तक इजरायल न जाने की वजह पूछी तो बताया गया कि सोनिया गाँधी, शरद पवार , मुलायम यादव बेंजामिन नेतन्‍याहू का नाम सही से उच्चारण नहीं कर पाते, यही कारण है कि वो वहां नहीं गए।

उधर, कई दिनों से चुप बैठे दिल्ली के प्रधानमंत्री और देश के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जुबानी हमला बोला है। केजरीवाल का कहना है कि इजराइल की जनसंख्या दिल्ली से आधी है, फिर भी पीएम मोदी वहां के पीएम को इतनी इज्जत देते हैं, लेकिन मेरा हाल-चाल पूछने भी कभी नहीं आते।

(नोटः इस खबर का सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं है। यह खबर सिर्फ आपको हंसाने के लिए लिखी गई है।)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.