ताज़ा खबर
 

कानपुर टी-20 में आशीष नेहरा ने दांतो से बनाया कभी ना टूटने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

नो सीरियस न्‍यूज: इस खबर का सच से कोई लेना-देना नहीं है। इसे बस मजे लेने के लिए पढ़ें।

Author January 28, 2017 9:09 AM
तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (photo source- ANI)

भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 26 जनवरी के मैच में कमाल कर दिया। इंग्लैंड़ के खिलाफ टी-20 मैच में उन्होंने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया जिसे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग असंभव होगा। मैच के बाद स्टेडियम की छत पर बैठे रेफरी ने बताया कि नेहरा ने मैच के दौरान 5146 बार अपने दांतो की चमक का इस्तेमाल किया। इससे पहले कोई खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है। दांतों की चमक का इतना इस्तेमाल तो क्लोर मिंट के विज्ञापन में भी नहीं किया गया था जितना नेहरा ने एक मैच में कर दिया। ये नेहरा के दांतो का ही कमाल था कि कानपुर में 24 घंटे बिजली रही। कुछ गुप्त सुत्रों के मुताबिक मैच के बीच में लाइट चली गई थी तभी मैच रेफरी ने नेहरा से संपर्क किया। नेहरा के दांतों की चमक इतनी ज्यादा थी कि स्टेडियम घंटों रोशन रहा और मैच चलता रहा।

बिजली की सप्लाई करने में बिजी नेहरा मैच पर ध्यान नहीं दे पाए, जिसकी वजह से उन्होंने खूब रन लुटाए। इस पर विराट कोहली यूपी सरकार से खासे नाराज नजर आए। लेकिन अखिलेश यादव ने विराट से कहा है कि हमारे कई लोग हैं जो ज्यादा लंबी फेंक सकते हैं, आप उन्हें ले जा सकते हैं। कुछ सूत्रों का कहना हैं कि अखिलेश यादव चाहते हैं कि नेहरा चुनाव तक यूपी में ही रहें क्योंकि राज्य में बिजली की काफी किल्लत है। इसे केवल नेहरा ही दूर कर सकते हैं। अगर नेहरा यूपी में कुछ दिन रुक जाते हैं तो अखिलेश 24 घंटे बिजली का वादा पूरा करने का दावा करेंगे और बिजली के नाम पर वोट मांग सकेंगे।

नेहरा की इस खूबी का पता चलते ही उनसे कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने संपर्क किया है। कहा तो ये भी जा रहा कि प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार भी नेहरा पर नजर गड़ाए हुए हैं। उन्हें भी बिहार में 24 घंटे बिजली का वादा पूरा करने के लिए नेहरा के अलावा कोई सहारा नजर नहीं आ रहा।

भारत- इंग्लैंड मैच कवर करने वाले पत्रकारों ने जैसे ही नेहरा के कारनामें की ”एक्सक्लूसिव खबर” फ्लैश की, पाकिस्तान में बिजली संकट पर कैबिनेट की मीटिंग कर रहे पीएम नवाज शरीफ कुर्सी छोड़ उछल पड़े। चिल्लाते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर ले लो और नेहरा दे दो। शरीफ ने हॉट लाइन पर तुरंत पीएम मोदी से संपर्क साधा। विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के कारण मोदी से बात नहीं हो सकी। तब शरीफ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के टैग करते हुए ट्वीट किया। स्वराज तुरंत ट्वीट का जवाब देने के लिए मशहूर हैं, पर शरीफ से पांच मिनट भी सब्र नहीं हुआ। उन्होंने वीडियो काफ्रेंस के जरिए संपर्क साधा और हाथ जोड़कर नेहरा को कश्मीर के बदले दे देने की गुहार लगाई। पर इस बार सुषमा स्वराज मददगार साबित नहीं हुई। उन्होंने साफ कह दिया कि नेहरा नहीं देंगे और कश्मीर भी लेंगे।

(यह खबर आपको हंसने-हंसाने के लिए कोरी कल्‍पना के आधार पर लिखी गई है। इसे सीरियसली नहीं लें।)

इंग्लैड के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान; कोहली बने नए कप्तान, युवराज को मिली टीम में जगह

INDvsENG Test Series: पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान; रोहित-शिखर बाहर, पांड्या गंभीर को मिला मौका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X