ताज़ा खबर
 

सुबह उठकर ये काम करने से मिल सकती है मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल रंग का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। किसी सुहागिन को लाल कुमकुम या सिंदूर दान करना चाहिए।

हथेली के अग्रभाग में भगवती लक्ष्मी का वास होता है।

शास्त्रों के मुताबिक सुबह जल्दी उठकर सन्ना करना शुभ होता है। कहा जाता है सुबह जल्दी उठकर स्नान करने से सूर्य देव के कृपा मिलती है। आइए जानते हैं ऐसे काम जो सुबह स्नान करने के बाद करने चाहिए, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे।

1. कहा जाता है मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए नियमित रुप से पूजा करनी चाहिए। जो लोग सुबह जल्दी उठकर स्नान करते हैं उनके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।

2. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल रंग का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। किसी सुहागिन को लाल कुमकुम या सिंदूर दान करना चाहिए। साथ ही घर के मेन गेट पर लाल रंग के फूल लगाने चाहिए।

3. घर में मां लक्ष्मी के पद चिन्ह लगाना शुभ होता है। घर में मां लक्ष्मी के पैर के निशान इस तरह लगाने चाहिए की वे घर के अंदर की ओर हों।

4. माना जाता है जिस घर में मां लक्ष्मी के पद लगे हों उस घर में मां लक्ष्मी निवास करती है। और वहां से पैसों का तंगी दूर हो जाती है।

5. जो लोग सुबह जल्दी उठकर स्नान करते हैं उनके विचारों में पवित्रता बढ़ती है। मन में गलत विचार नहीं आते हैं। मन से गलत विचार नष्ट हो जाते हैं।

6. सुबह जल्दी नहाने से व्यक्ति बीमार नहीं होता है। साथ ही त्वचा का आकर्षण बढ़ जाता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 14, 2018 3:50 pm