ताज़ा खबर
 

M वाले होते हैं किस्मत के धनी तो P वाले होते हैं जिद्दी , जानिए I से लेकर P तक नाम से शुरु होने वाले लोगों का स्वभाव

जिनके नाम का पहला अक्षर आई से शुरु होता है ऐसे लोगों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। ऐसे लोग देखने में सुंदर और काफी भावुक होते हैं। ये लोग हर काम को दिल से करते हैं और किसी की भी बातों पर जल्दी विश्वास कर लेते हैं।

नाम के पहले अक्षर से जानिए लोगों का स्वभाव।

ज्योतिषशास्त्र में ऐसे बहुत से तरीके होते हैं जिनके माध्यम से व्यक्ति के स्वभाव, उसकी अच्छाई और बुराई के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिल जाती है। इसलिए लोग शादी के समय कुंडली का मिलान भी करते हैं जिससे ये पता लगाया जा सके कि वर वधु में सही तालमेल बैठेगा या नहीं। लेकिन कुंडली ही नहीं किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से भी आप उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं…

I

जिनके नाम का पहला अक्षर आई से शुरु होता है ऐसे लोगों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। ऐसे लोग देखने में सुंदर और काफी भावुक होते हैं। ये लोग हर काम को दिल से करते हैं और किसी की भी बातों पर जल्दी विश्वास कर लेते हैं।

J

ऐसे लोगों की खुली सोच होती है। इ लोगों को स्वतंत्र रहना काफी पसंद होता है। इन्हें हर मामलों की जानकारी रखना पसंद होता है। रिश्तों में ईमानदार होने के साथ साथ जीवन में काफी तरक्की करते हैं।

K

ये लोग निडर स्वभाव के होते हैं। इनकी तरफ कोई भी व्यक्ति आसानी से आकर्षित हो जाता है। ये किसी को कुछ भी बोलने से पहले जरा भी सोच विचार नहीं करते। लेकिन ऐसे लोग अपने जीवन में काफी पैसा कमाते हैं।

L

इस अक्षर से नाम जिन लोगों का शुरु होता है ऐसे लोग काफी रोमांटिक होते हैं। देखने में काफी सुंदर होने के साथ-साथ काफी गुस्सैल भी होते हैं। यह लोग छोटी-छोटी चीजों में ही अपनी खुशी ढूंढ लेते हैं।

M

इन लोगों का स्वभाव काफी गुस्से वाला और जिद्दी होता है। यह लोग काफी संवेदनशील और दिल के साफ भी होते हैं। किस्मत से धनी होने के कारण इनको धन और सम्नान काफी प्राप्त होता है।

N

इन लोगों को जीवन में काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है। ये लोग अच्छे मित्र और दूसरों की मदद करने वाले होते हैं। ये लोग विचारों से स्वतंत्र और मनमौजी होते हैं। इनको खुश रहने के लिए किसी की जरूरत नहीं होती। कई बार ऐसे लोगों में जिद्दीपन और घमंड भी देखने को मिल सकता है।

O

इन लोगों के मित्र काफी संख्या में होते हैं। स्वभाव से ये काफी बोल्ड होते हैं। इन्हें अपने जीवन में नाम, पैसा, सम्मान सब कुछ मिलता है। सामाज में इनका योगदान काफी होता है। ऐसे लोग एक सफल और अच्छे इंसान साबित होते हैं।

P

ऐसे लोग काफी अशांत और जिद्दी स्वाभाव के होते हैं। इनके लिए मान-सम्मान ही सबकुछ होता है। रिश्ते निभाने में ये लोग हमेशा आगे रहते हैं जिसकी वजह से इन्हें लोगों का खूब प्यार भी मिलता है।

जानिए Q से लेकर Z तक अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

B वाले होते हैं सेंसिटिव तो F वाले होते हैं रोमांटिक, जानिए A से H तक नाम से शुरु होने वाले लोगों का स्वभाव

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on April 17, 2019 3:43 pm

More on this story

Next Stories
1 राशि अनुसार इस रंग के कपड़े पहनना माना जाता है शुभ
2 हर किसी को नहीं देना चाहिए दान, जानिए शास्‍त्रों में किसे बताया गया है सही पात्र
3 किस राशि के व्‍यक्‍ति को क्‍या दान करने की दी जाती है सलाह, जानिए