ताज़ा खबर
 

शनि के प्रभाव से इन 4 राशि के जातकों की बदल जाती है किस्मत, माने जाते हैं खुशनसीब

मेष राशि के जातक शनि के प्रभाव से बेहद ऊर्जावान हो जाते हैं। इनका स्वाभाव बहुत जिद्दी होता है।

मकर राशि के जातकों में भावनाओं पर नियंत्रण करने की अद्भभुत क्षमता होती है।

शनि ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। माना जाता है जिनकी कुंडली में शनि की महादशा हो वह व्यक्ति जीवन में बहुत परेशानियां का सामना करता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 4 ऐसी राशियां हैं जिनमें शनि की दशा खराब होने से उनको फायदा मिलता है और वे लोग खुशनसीब माने जाते है। आइए जानते उन 4 राशियों के बारे में-

मेष – मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मेष राशि के जातक शनि के प्रभाव से बेहद ऊर्जावान हो जाते हैं। इनका स्वाभाव बहुत जिद्दी होता है। इसलिए वह जो भी काम करने जाते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इस राशि के जातक बहुत ईमानदार होते हैं। इसलिए वह जो भी कुछ करते हैं वह पूरी ईमानदारी से करते हैं। दोस्ती निभाने में इस राशि के जातक बहुत अच्छे होते हैं।

वृश्चिक – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस राशि के जातकों का शनि से प्रभावित होना भाग्यशाली माना जाता है। दोस्ती के मामले में ये मेष राशि के जातक की तरह वफादार होते हैं। इस राशि के जातकों को कम मेहनत में ही अधिक फल मिल जाता है। ये मुश्किल हालातों पर आसानी से काबू पा लेते हैं। वृश्चिक राशि में शनि का प्रभाव अच्छा माना जाता है। इस राशि के जातक की कुंडली में मंगल का प्रभाव भी शुभ फलदायी माना जाता है।

मकर – मकर राशि के जातकों में भावनाओं पर नियंत्रण करने की अद्भभुत क्षमता होती है। ये अपना काम धैर्य से पूरा करते हैं। शनि के प्रभाव से इस राशि के जातकों को कुशाग्र बुद्धि मिलती है। शनि के प्रभाव से मकर राशि वाले समझदारी से काम लेते हैं। शनि का प्रभाव मकर राशि के लिए अच्छा माना जाता है।

कुंभ – कुंभ राशि के जातक शनि से प्रभावित होते हैं। इनमें परोपकार का गुण होता है और ये अधिक मेहनत करने में विश्वास करते हैं। ये अपनी मेहनत से जीवन में धन-दौलत पाते हैं। ये बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं। कुंभ राशि के जातकों में परोपकार और अधिक मेहनत करने का गुण शनि ग्रह के प्रभाव से मिलता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 12, 2017 1:48 pm

  1. No Comments.