All will be fulfilled, know why Ganesh idol is made of neem wood - पूरी होगी सभी मनोकामना, जानें नीम की लकड़ी से बनी गणेश प्रतिमा क्यों है खास - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पूरी होगी सभी मनोकामना, जानें नीम की लकड़ी से बनी गणेश प्रतिमा क्यों है खास

घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नीम से बनी भगवान गणेश की प्रतिमा पूजा करें।

इस प्रतिमा से घर में किसी टोटके का असर नहीं होता है

ज्योतिष शास्त्र में पौधों की जड़, टहनी और लकड़ी का बहुत महत्व है। इनसे बनी मूर्तियां का भी विशेष महत्व बताया गया है। घर में नीम से बनी भगवान गणेश की मूर्ति स्थापना करने से सभी प्रकार की बाधाएं खत्म हो जाती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। आइए जानते हैं नीम की लकड़ी से बनी भगवान गणेश की फायदे –

1. घर में नीम की लकड़ी से बनी गणेश प्रतिमा स्थापित करने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है। मूर्ति के सामने बैठकर गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

2. किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो पहले नीम की लकड़ी से बने श्रीगणेश की पूजा करें। ऐसा करने से वह कार्य सफल हो जाता है।

3. घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नीम से बनी भगवान गणेश की प्रतिमा की पूजा करें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और घर में खुशहाली रहेगी।

4. यदि घर में किसी ऊपरी बाधा का साया है तो भगवान गणेश की नीम की मूर्ति स्थापित करें। इससे घर में ऊपरी साया खत्म हो जाएगा।

5. भगवान गणेश की इस प्रतिमा से घर में किसी टोटके का असर नहीं होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 6, 2017 12:47 pm