ताज़ा खबर
 

क्या 26 अप्रैल को ‘साध्य योग’ में नामांकन भरने से पीएम मोदी को मिलेगा फायदा, जानिए 8 नंबर का मोदी से कनेक्शन

ज्योतिषाचार्य राज मिश्रा के मुताबिक मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है। और शनि और चंद्रमा दोनों ही प्रजातांत्रिक मूल्यों के कारक ग्रह माने जाते हैं। इस दिन दोनों का आपस में संयोग हो रहा है। चंद्रमा शनि के घर में होने के कारण विशेष रुप से पब्लिक का सपोर्ट प्राप्त होगा।

pm modi, modi numerology, modi 8 number connection, loksabha election, pm modi namankan, modi 26 april namankan, important of number 8 in modi life, mmulank 8. मोदी का मंबर 8 से कनेक्शन, मंबर 8 मोदी के लिए, 26 अप्रैल मोदी का नामांकन. 26 अप्रैल को शुभ योग, साध्य योग, मोदी साध्य योग, मोदी के लिए नंबर 8, number 8 importance in modi lifeप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। ज्योतिष अनुसार इस दिन काफी शुभ योग बन रहे हैं। 17 सितंबर को जन्मे पीएम मोदी के जीवन में 8 अंक का भी काफी महत्व रहा है। क्योंकि मोदी के लगभग हर जरूरी फैसले और योजनाओं की शुरुआत महीने की 8, 17 या 26 तारीख को ही हुई है। जिसका योग 8 होता है। जैसे नोटबंदी 8 नंवबर ठीक 8 बजे, बालाकोट में एयर स्ट्राइक 26 फरवरी, 17 वी लोकसभा जिसका मूलांक 8 है, 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ 26 मई, 17 सितबंर 2014 को स्वालंबन अभियान की शुरुआत, प्रवासी भारतीय दिवस 8 जनवरी 2015 को गुजरात में लॉन्च, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत 8 अप्रैल , डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट 26 सितंबर और इसी के साथ नामांकन की तारीख भी 26 अप्रैल।

26 अप्रैल का दिन क्यों है खास

26 अप्रैल को शुक्रवार और उत्तरासाढ़ा नक्षत्र भी है। इस दौरान मकर राशि के अंतर्गत चंद्रमा होगा। मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है। और शनि और चंद्रमा दोनों ही प्रजातांत्रिक मूल्यों के कारक ग्रह माने जाते हैं। इस दिन दोनों का आपस में संयोग हो रहा है। चंद्रमा शनि के घर में होने के कारण विशेष रुप से पब्लिक का सपोर्ट प्राप्त होगा। इसी के साथ सप्तमी तिथि शक्ति की कारक तिथि मानी जाती है और शुक्रवार स्त्री कारक ग्रह होने के कारण इस दिन नामांकन भरने से पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का भी विशेष सहयोग प्राप्त होगा। और इस दिन साध्य योग जैसा शुभ योग भी बन रहा है।

मोदी का नंबर 8 से कनेक्शन

ज्योतिष अनुसार मोदी के सारे जरूरी फैसले 8 तारीख को होने के पीछे महत्वपूर्ण कारण है। 17 सितंबर को जन्मे मोदी का  1 और 7  मूलांक 8 बनता है साथ ही इनका जन्म वृश्चिक लग्न के अंतर्गत हुआ है। और वृश्चिक लग्न ज्योतिष में काल पुरूष के आठवें अंग में विराजमान होने वाली राशि कही जाती है। वृश्चिक लग्न को आठ नंबर की लग्न माना जाता है उसी के साथ नरेंद्र मोदी की जन्न राशि भी वृश्चिक है जिसे ज्योतिष में आठवे नंबर की राशि कहा जाता है। मोदी का जन्म लग्नेश आठ नंबर की राशि में विराजमान है। ऐसे जातक का मस्तिष्क आठ अंक के आते ही विशेष रूप से एक्टिव हो जाता है। ये महत्वपूर्ण कारण है जो की मोदी को हर चीज आठ के अंक पर कार्य करने को विवश कर देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story

Next Stories
1 आपके हाथ की ये रेखा आपकी लव लाइफ और मैरिज के बारे में बताती है बहुत कुछ खास
2 राशि अनुसार इस तरीके से तिलक लगाना माना जाता है शुभ
3 जानिए Q से लेकर Z तक अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
ये पढ़ा क्या?
X