ताज़ा खबर
 

नाखून पर सफेद दाग करता है सफलता की ओर इशारा, जानें नाखून देख कैसे लगाएं नेचर का पता

टेढ़े नाखून वाले लोगों की मानसिक स्थिति अचानक हिंसक हो जाती है। ऐसे लोगों से हमेशा सावधान रहना चाहिए।

जिनकी छोटी उंगली के नाखून पर छोटा दाग हो तो उन लोगों को धन लाभ और सफलता मिलने का संकेत होता है।

शरीर का हर अंग हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा होता है। किसी अंग में दिक्कत आने पर हमारे स्वास्थ्य पर इसका असर पड़ता है। कहा जाता है नाखून हमारे शरीर की डेडसेल्स यानी मरी हुई कोशिकाओं से मिलकर बना होता है। इसलिए नाखून काटते समय दर्द नहीं होता है। नाखून भले ही डेड सेल से बने हों लेकिन ये हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग होते हैं। समुद्र शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के नाखून देखकर उसके स्वभाव को जान सकते हैं। साथ ही नाखुनों पर बनने वाले निशान भी उस व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिल सकती है। आइए जानते है नाखून से जुड़ी कुछ खास बातें –

पहली उंगली के नाखून पर सफेद दाग अच्छा माना जाता है। यह प्यार में सफलता मिलने की ओर इशारा करता है। जिनकी उंगली के नाखून पर ऐसा निशान होता है उनको पैसा व सम्मान दोनों मिलते हैं। अंगूठे के नाखून पर अस्थायी सफेद दाग हो तो आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। जिनकी छोटी उंगली के नाखून पर छोटा दाग हो तो उन लोगों को धन लाभ और सफलता मिलने का संकेत होता है।

जिन लोगों के नाखून चौड़ाई से अधिक लंबे हों तो उनको निरंतर आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। ऐसे लोग जीवन में बहुत उन्नति करते हैं। जिन लोगों के नाखून कठोर होते हैं वह स्वभाव से झगड़ालु माने जाते हैं। वे जो भी करने की ठान लेते हैं उसे पूरा कर के ही दम लेते हैं। छोटे और पीले नाखून वाले लोगों को मक्कार स्वभाव को माना जाता है। जबकि गोलाकर नाखून वाले व्यक्तियों को मजबूत विचारों और तुरंत निर्णय लेने की क्षमता वाले माने जाते हैं।

टेढ़े नाखून वाले लोगों की मानसिक स्थिति अचानक हिंसक हो जाती है। ऐसे लोगों से हमेशा सावधान रहना चाहिए। जिन लोगों के नाखून छोटे होते हैं वे अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं, ऐसे व्यक्ति स्वार्थी होते हैं। ये अपने मतलब का पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 12, 2017 2:54 pm

Next Stories
1 महिलाओं का बाल खोलकर रखना दे सकता है दुर्भाग्य को न्योता, जानिए कंघी गिरने का अर्थ
2 शनि के प्रभाव से इन 4 राशि के जातकों की बदल जाती है किस्मत, माने जाते हैं खुशनसीब
3 आज का प्रेम राशिफल, 12 दिसंबर 2017: कन्या राशि वालों का मूड रहेगा रोमांटिक, इस राशि वालों को मिल सकता है प्रपोजल