ताज़ा खबर
 

कौन सा रिश्ता आपके लिए है सबसे खास, जानिए अपनी राशि के मुताबिक

तुला राशि - ननिहाल के सारे रिश्ते इनके लिए महत्वपूर्ण होते हैं, इन पर ध्यान ना दें तो कर्जों और अपयश जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए शनिदेव की आराधना करें।

मिथुन राशि- पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते रखना जरुरी है, अन्यथा पारिवारिक समस्या पैदा हो सकती है।

मेष राशि – परिवार के वृद्ध जैसे दादा-दादी के रिश्ते महत्वपूर्ण होते हैं, इनके साथ संबंधों पर ध्यान देना जरुरी है। अगर आपके संबंध इनके साथ ठीक नहीं रहते तो आपको स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है। रिश्तों को ठीक करने के लिए शिव जी की उपासना करें।

वृषभ राशि – अपने से छोटे लोगों के साथ के रिश्ते, जैसे छोटे भाई, बहन महत्वपूर्ण हैं, इन संबंधों को ठीक रखने के लिए सूर्य को जल अर्पित करें।

मिथुन राशि- पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते रखना जरुरी है, अन्यथा पारिवारिक समस्या पैदा हो सकती है।  रिश्तों को ठीक रखने के लिए भगवान कृष्ण की आराधना करें।

कर्क राशि – आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता माता-पिता का होता है। अगर इनके संबंधों पर ध्यान ना दिया जाए तो भावनात्मक और मानसिक समस्या हो सकती है, रिश्ते बेहतर रहें इसके लिए शिव उपासना करें।

सिंह राशि – आपके लिए सबसे महत्वूर्ण रिश्ता जीवनसाथी का होता है, इस संबंध पर ध्यान ना दिया जाए तो सेहत की समस्या हो सकती है। रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए हनुमान जी की उपासना करें।

कन्या राशि – दोस्तों और हम उम्र वालों के साथ इनका रिश्ता सबसे महत्वपूर्ण होता है। अगर इस रिश्ते को ठीक ना रखा जाए तो आर्थिक मुश्किलें पैदा हो सकती हैं, रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए श्रीहरि की उपासना करें।

तुला राशि – ननिहाल के सारे रिश्ते इनके लिए महत्वपूर्ण होते हैं, इन पर ध्यान ना दें तो कर्जों और अपयश जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए शनिदेव की आराधना करें।

वृश्चिक राशि – स्त्री पक्ष के सारे रिश्ते खासतौर से मां या बेटी के साथ का रिश्ता सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।
इन पर ध्यान ना देने पर आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है और जीवन में उतार चढ़ाव होता है। शनिवार को अन्न का दान करें।

धनु राशि – पिता का रिश्ता आपके लिए महत्वपूर्ण होता है। उसके बाद पुत्र का रिश्ता। इस रिश्ते को ना संभालने से संघर्ष जरुरत से ज्यादा होता है, रिश्तों को ठीक बनाए रखने के लिए केले के पेड़ में रोज जल डालें।

मकर राशि- ननिहाल खासतौर से मामा और मौसी का रिश्ता इनके जीवन में खास होता है। इस रिश्ते को ठीक ना रखें तो स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है, रिश्ते के लिए हनुमान जी की आराधना करें।

कुंभ राशि – आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता किसी नजदीकी दोस्त का होता है, इस संबंध पर ध्यान ना दिया जाए तो तनाव की स्थिति बन जाती है। रिश्ते को मजबूत करने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें।

मीन राशि – ससुराल के लोगों के साथ रिश्ता, खासतौर से सास-ससुर के साथ काफी महत्वपूर्ण होता है। इस संबंध की अवहेलना करने से सेहत खराब होती है और मन भी, रिश्तों को बेहतर रखने के लिए भगवान विष्णु की उपासना करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज का राशिफल, 25 नवंबर 2018: मेष राशि वाले शुरू कर सकते हैं नया काम, मिथुन वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ
2 आज का पंचांग, 25 नवंबर 2018: नक्षत्र: मृगशीर्षा, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
3 टैरो राशिफल, 25 नवंबर 2018: कन्या वालों को मिलेगी संतान से खुशखबरी, कर्क वाले विश्वासघात से रहें सावधान