ताज़ा खबर
 

कौनसा व्यापार आपके लिए अच्छा, जानिए अपनी राशि के अनुसार

कर्क राशि - इनकी शिक्षा मुख्य रूप से मंगल और चंद्रमा से निर्धारित होती है, इनके लिए रेस्टोरेंट होटल और जलीय व्यवसाय उत्तम होता है। व्यवसाय में सफलता के लिए शनि चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि – इनका व्यवसाय बुध और शनि निर्धारित करते हैं

मेष राशि – सूर्य जैसा तेजस्वी ग्रह जीवन का निर्धारण करता है, चिकित्सा, औषधि या लकड़ी का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यापार में सफलता के लिए स्फटिक की माला धारण करें।

वृषभ राशि – आपके लिए जीवन का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह बुध होता है, आपके लिए फल, सब्जी, फूल का व्यवसाय उत्तम होगा। कारोबार के स्थान पर गणपति की स्थापना करें और उन्हें रोज दूर्वा अर्पित करें।

मिथुन राशि – शुक्र और शनि, मुख्य रूप से इनका व्यवसाय निर्धारित करते हैं, इनके लिए रसायन पेट्रोल और पेंट का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यापार में सफलता के लिए रोज सुबह सूर्य को हल्दी मिला जल अर्पित करें।

कर्क राशि – इनकी शिक्षा मुख्य रूप से मंगल और चंद्रमा से निर्धारित होती है, इनके लिए रेस्टोरेंट होटल और जलीय व्यवसाय उत्तम होता है। व्यवसाय में सफलता के लिए शनि चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि – बृहस्पति, मंगल और शुक्र इनका व्यवसाय निर्धारित करते हैं, इनके लिए शिक्षा, खाद्य पदार्थ और जमीन का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए काले चने का दान करें।

कन्या राशि – इनका व्यवसाय बुध और शनि निर्धारित करते हैं, इनके लिए इलेक्ट्रिकल, संचार और धातुओं का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए कारोबार के स्थान पर रोजाना भगवान को पीले फूल चढ़ाएं।

तुला राशि – इनका व्यवसाय चंद्रमा, शुक्र और शनि से संबंध रखता है. आपके लिए जलीय व्यवसाय, पेट्रोल, सुगंध और वस्त्र का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए व्यवसाय के साथ पर लाल रंग के कपड़े में नारियल बांधकर रखें।

वृश्चिक राशि – चंद्रमा, बृहस्पति और सूर्य से इनका व्यवसाय निर्धारित होता है, इनके लिए सिक्षा, औषधि और खाद्यान्न का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए कार्यस्थल पर सफेद रंग के गणेश-लक्ष्मी की स्थापना करें।

धनु राशि – इनका व्यवसाय मंगल और सूर्य से निर्धारित होता है, इनके लिए जमीन, निर्माण खनिज और लकड़ी का व्यवसाय उत्तम है। व्यवसाय में सफलता के लिए कार्यस्थल पर हरे पत्तेदार पौधों के गमले रखें।

मकर राशि – इनका व्यापार शनि, बुध और शुक्र से काफी हद तक देखा जाता है, लोहा, कोयला, पेट्रोल आदि का व्यवसाय करना उत्तम होगा।व्यवसाय में सफलता के लिए कार्यस्थल पर भगवान शिव की स्थापना करें, उन्हें सफेद फूल अर्पित करें।

कुंभ राशि – व्यवसाय के लिए शनि और मंगल सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। इनके लिए जमीन, पेट्रोलियम, प्लास्टिक और संचार की चीजों का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए कार्यस्थल पर तांबे के बर्तन में जल भरकर रखें।

मीन राशि – इनका व्यवसाय चंद्रमा और मंगल से संबंध रखता है, जलीय, खाद्य पदार्थ, सौंदर्य प्रसाधन और फल-सब्जियों का व्यवसाय उत्तम होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए नियमित रूप से गणेश जी को दूब अर्पित करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 28, 2018 3:00 pm