ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी किस ग्रह के अशुभ प्रभाव से नहीं बन पाए प्रधानमंत्री, जानें यहां

Loksabha election results 2019: उनकी कुंडली से ये तो पता नहीं चल पा रहा कि वो 2024 में पीएम बन पाएंगे या नहीं। उनकी कुंडली देखकर मैं यही कह सकता हूं कि आने वाले तीन चार साल तक उनका करियर किसी खास ऊंचाई तक नहीं जा पाएगा।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी। (File Photo : PTI)

Loksabha election results 2019: 2019 लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद भाजपा को भारी बहुमत प्राप्त हुआ। हार के बाद काँग्रेस को लोकसभा में विपक्ष की भूमिका पर भी संदेह जताया जा रहा है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने की चर्चा राजनीति से लेकर आम लोगों के बीच होती रही। साथ ही राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नहीं बनने की वजह उनकी कुंडली के कुछ अशुभ ग्रह हैं, ऐसा ज्योतिष के जानकार मानते हैं। केरल के जाने-माने ज्योतिषी कन्निपय्यूर नारायण और चित्रभानु के पोदुवाल इस बात की भविष्यवाणी पहले ही कर चुके हैं कि राहुल 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।

Lok Sabha Election Result 2019 Online LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

बता दें कि राहुल गांधी जेमिनी हैं और उनका जन्म 19 जून 1970 को दिल्ली में रात 2 बजकर 28 मिनट पर हुआ था। उनके जन्म के समय और स्थान के आधार पर कन्निपय्यूर नारायण ने कुछ समय पहले कहा था कि, ‘राहुल गांधी के ग्रह नक्षत्र एकदम शानदार और दिव्य हैं। उनकी कुंडली में कोई भी खराबी नहीं है। लेकिन राजनीति उनके लिए सही क्षेत्र नहीं है। अब जब वह राजनीति में हैं तो उन्हें सफलता के लिए इंतजार करना पड़ेगा और ये भी तय नहीं है कि ये इंतजार कितना लंबा होगा।’

क्या कहती है मोदी की कुंडली, जानें यहां

 कन्निपय्यूर नारायण ने ये भी कहा था कि, ‘राहुल गांधी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। उन्हें अभी और परिपक्व होने की जरूरत है। हालांकि वो हो भी रहे हैं। पहले की अपेक्षा में उनके अंदर काफी सुधार देखने को मिल रहा है। लेकिन वो अभी भी भारी गलतियां करते आ रहे हैं। उनको अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि किसी चीज को लोगों के बीच कैसे रखें। लेकिन समय के साथ वो ये सब सीख जाएंगे। उनकी कुंडली से ये तो पता नहीं चल पा रहा कि वो 2024 में पीएम बन पाएंगे या नहीं। उनकी कुंडली देखकर मैं यही कह सकता हूं कि आने वाले तीन चार साल तक उनका करियर किसी खास ऊंचाई तक नहीं जा पाएगा।’

ममता बनर्जी के ग्रह नक्षत्रों का विशलेषण

कन्निपय्यूर नारायण का कहना है कि राहुल गांधी पर राहु दशा चल रही है। ये राहु काल फरवरी 2019 से लेकर अक्टूबर 2021 तक रहेगा। कन्निपय्यूर नारायण ने राजनीति के अलावा राहुल गांधी की शादी का भी आंकलन किया था। उनके अनुसार राहुल फरवरी 2019 तक शादी नहीं करेंगे तो आने वाले दो तीन साल तक उनकी शादी में रुकावट आने के ही आसार हैं।

क्या कहती है अमित शाह की कुंडली? जानें यहां

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on April 4, 2019 3:57 pm

More on this story

Next Stories
1 Surya Grahan 2019 Today LIVE Updates: जानिए कब तक रहेगा सूर्य ग्रहण और क्या पड़ेगा इसका असर
2 Solar Eclipse 2019: एक क्लिक पर जानिए सूर्यग्रहण से जुड़ी सारी जानकारी, कब, कहां शुरू होगा ग्रहण, कब देखें?
3 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 419 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्‍या!
X