ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर राहु की दशा, प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं? जानिए क्या कहते हैं ज्‍योतिषी

राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं इस बात की चर्चा राजनीति से लेकर आम लोगों के बीच अकसर होती रहती है। ये तो वक्त ही बताएगा कि राहुल गांधी पीएम बनेंगे या नहीं लेकिन केरल के जाने-माने ज्योतिषी कन्निपय्यूर नारायण और चित्रभानु के पोदुवाल इस बात की भविष्यवाणी कर चुके हैं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी। (File Photo : PTI)

2019 लोकसभा चुनावों को लेकर माहौल अपने चरम पर है। हर एक पार्टी अपने चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। इस लोकसभा चुनाव को मोदी बनाम राहुल भी माना जा रहा है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं इस बात की चर्चा राजनीति से लेकर आम लोगों के बीच अकसर होती रहती है। ये तो वक्त ही बताएगा कि राहुल गांधी पीएम बनेंगे या नहीं लेकिन केरल के जाने-माने ज्योतिषी कन्निपय्यूर नारायण और चित्रभानु के पोदुवाल इस बात की भविष्यवाणी कर चुके हैं कि राहुल 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।

बता दें कि राहुल गांधी जेमिनी हैं और उनका जन्म 19 जून 1970 को दिल्ली में रात 2 बजकर 28 मिनट पर हुआ था। उनके जन्म के समय और स्थान के आधार पर कन्निपय्यूर नारायण ने कुछ समय पहले कहा था कि, ‘राहुल गांधी के ग्रह नक्षत्र एकदम शानदार और दिव्य हैं। उनकी कुंडली में कोई भी खराबी नहीं है। लेकिन राजनीति उनके लिए सही क्षेत्र नहीं है। अब जब वह राजनीति में हैं तो उन्हें सफलता के लिए इंतजार करना पड़ेगा और ये भी तय नहीं है कि ये इंतजार कितना लंबा होगा।’

कन्निपय्यूर नारायण ने ये भी कहा था कि, ‘राहुल गांधी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। उन्हें अभी और परिपक्व होने की जरूरत है। हालांकि वो हो भी रहे हैं। पहले की अपेक्षा में उनके अंदर काफी सुधार देखने को मिल रहा है। लेकिन वो अभी भी भारी गलतियां करते आ रहे हैं। उनको अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि किसी चीज को लोगों के बीच कैसे रखें। लेकिन समय के साथ वो ये सब सीख जाएंगे। उनकी कुंडली से ये तो पता नहीं चल पा रहा कि वो 2024 में पीएम बन पाएंगे या नहीं। उनकी कुंडली देखकर मैं यही कह सकता हूं कि आने वाले तीन चार साल तक उनका करियर किसी खास ऊंचाई तक नहीं जा पाएगा।’

कन्निपय्यूर नारायण का कहना है कि राहुल गांधी पर राहु दशा चल रही है। ये राहु काल फरवरी 2019 से लेकर अक्टूबर 2021 तक रहेगा। कन्निपय्यूर नारायण ने राजनीति के अलावा राहुल गांधी की शादी का भी आंकलन किया था। उनके अनुसार राहुल फरवरी 2019 तक शादी नहीं करेंगे तो आने वाले दो तीन साल तक उनकी शादी में रुकावट आने के ही आसार हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on April 4, 2019 3:57 pm