ताज़ा खबर
 

Palmistry: हथेली पर बना यह निशान होता है गुडलक की निशानी, जानें इसका क्या पड़ता है प्रभाव

ह्रदय रेखा पर मौजूद वर्ग का चिन्ह व्यक्ति के सुखमय गृहस्थ जीवन के बारे में दर्शाता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति काफी दयालु और परोपकार करने वाले होते हैं।

स्वास्थ्य रेखा पर वर्ग का चिन्ह होना अच्छे स्वास्थ्य की निशानी होता है।

हाथों की लकीरों से किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ जानकारी प्राप्त की जा सकती है। जिस तरह हाथ की इन लकीरों से मनुष्य के व्यक्तित्व, उसके स्वभाव, वर्तमान, भविष्य, उसकी अच्छाई और बुराई के बारे में पता लगाया जा सकता है उसी तरह से हथेली पर मौजूद तमाम तरह के चिन्हों से भी बहुत कुछ रोचक जानकारी हासिल की जा सकती है। यहां आप जानेंगे हथेली पर बना वर्ग का निशान क्या कहता है…

– अगर किसी व्यक्ति के शुक्र पर्वत के अंदर या जीवन रेखा पर कोई वर्ग का चिन्ह बना हो तो इसे काफी शुभ माना जाता है। यह उस व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों से बचाता है। साथ ही जीवन के हर क्षेत्र में सफलता दिलाता है। साथ ही ऐसे लोगों की समाज में मान-प्रतिष्ठा काफी रहती है। जीवन रेखा पर वर्ग का चिन्ह होना व्यक्ति की दीर्घायु का प्रतीक होता है। शुक्र पर्वत पर वर्ग का निशान होने पर तमाम तरह के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

– यदि हथेली के शनि पर्वत पर वर्ग का निशान हो तो यह व्यक्ति को किसी भी दुर्घटना से बचाता है। ऐसे लोग मृत्यु के मुंह से आश्चर्यजनक रूप से बच निकल आते हैं और अगर वर्ग का यह चिन्ह भाग्य रेखा पर बना हो तो ऐसे लोगों की किस्मत काफी ऊंची होती है। इन लोगों को काफी कम उम्र में ही अच्छी सफलता देखने को मिल जाती है।

– ह्रदय रेखा पर मौजूद वर्ग का चिन्ह व्यक्ति के सुखमय गृहस्थ जीवन के बारे में दर्शाता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति काफी दायलु और परोपकार करने वाले होते हैं।

– अगर हथेली की यात्रा रेखा पर वर्ग का चिन्ह हो तो ऐसे व्यक्ति जीवन में काफी यात्राएं करते हैं। साथ ही उन्हें इन यात्राओं के धन लाभ भी होता है।

– स्वास्थ्य रेखा पर वर्ग का चिन्ह होना अच्छे स्वास्थ्य की निशानी होता है। ऐसे लोग बीमारियों से ज्यादातर दूर ही रहते हैं। और इन लोगों का व्यक्तित्व भी काफी आकर्षक होता है।

– हथेली की विवाह रेखा पर वर्ग का चिन्ह होना भी काफी शुभ माना जाता है। जिन लोगों की विवाह रेखा पर यह निशान होता है ऐसे लोगों को सुंदर और सुशील जीवन साथी मिलता है साथ ही विवाह उपरान्त धन लाभ होने की भी संभावना होती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on June 4, 2019 1:23 pm

More on this story

Next Stories
1 Happy Valentine's Day 2020 Wishes, Images: वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर से शेयर करें अपने दिल की बात
2 Mahashivratri 2020: जानिए, क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि, इस दिन क्या करना चाहिए
3 Valentine Day: इन बॉलीवुड स्टार्स को मिला प्यार में धोखा, नहीं बना लव कनेक्शन: जानिए वजहें
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit