ताज़ा खबर
 

साप्ताहिक राशिफल (5 फरवरी-11 फ़रवरी) : तुला को मिलेगा भाग्य का साथ, कुंभ पर बढ़ेगा काम का बोझ

साप्ताहिक राशिफल (5 फरवरी-11 फ़रवरी) : इस सप्ताह कर्क वालों के लिए आर्थिक मुद्दों को लेकर की गई यात्रा सफल होगी, धनलाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे।

Horoscope in Hindi, Astrology in Hindi, Rashifal in Hindi, Hindi Astrology - Free Hindi Horoscope, Astrology News In Hindi, राशिफल, आज का राशिफल, vrishchik Rashi, astrology in hindi 2017, weekly horoscope, weekly horoscope in hindi, weekly astrology in hindi, weekly astrology, vrishchik rashifal in hindi, mesh rashifal in hindi, Gemini weekly rashifal in hindi, cancer weekly rashifal in hindi, Leo weekly rashifal hindi, Virgo weekly rashifal, Libra weekly rashifal, Scorpio weekly rashifal hindi, Sagittarius weekly rashifal hindi, Capricon weekly rashifal hindi, Aquarius weekly rashifal hindiमहागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं साप्ताहिक राशिफल।

साल 2017 के फरवरी (05 फरवरी-11 फरवरी) महीने का पहला सप्ताह है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जानना चाहेंगे कि उनका आने वाला सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सके। ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए 5 फरवरी (रविवार) से 11 फरवरी (शनिवार) फरवरी का दिन कैसा रहेगा। इस सप्ताह सिंह राशि वालों के आय में बढ़ोतरी होगी, दोस्तों की मदद मिल सकती है, अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। जोखिम भरे निवेश करने से बचें। फालतू खर्चा करने से बचें। जीवन साथी के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह कन्या राशि वालों का ध्यान कामकाज पर ज्यादा रहेगा, कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे, आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बेहतर बनेगी। निवेश करना अच्छा रहेगा, आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। नये उपक्रम की शुरुआत करना आपके भविष्य के लिये लाभदायक होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक रहेगा। मान-सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए यह सप्ताह बेहद आनंदमय रहने वाला है

मेष (Aries) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी | शुभ दिशा: दक्षिण

यह सप्ताह प्यार के सितारे अभी ज़ोरो पर है। खुशियां, हर्ष और उल्लास से परिपूर्ण रहने वाला है। आप सभी लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे, कार्य स्थल पर आपकी छवि चमकेगी और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे। आत्मबल में इजाफा होगा, भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर ज्यादा खर्च होगा। यह सप्ताह रिश्तों के लिहाज से थोड़ा
कठिन हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें और किसी प्रकार की गलतफहमी ना पालें। यह सप्ताह छात्रों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। पारिवारिक सदस्य उनकी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर होंगे, आप किसी शानदार यात्रा पर जा सकते हैं।

वृषभ (Taurus) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न: हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

इस सप्ताह सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोतरी होगी, किसी विवादित मामले को सुलझाने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। इस सप्ताह छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। करियर की राह में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए बेहद अनुकूल और सकारात्मक रहेगा, प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी मेहमान के आने की संभावना है, किसी सामाजिक कार्यक्रम अथवा यात्रा पर जाना हो सकता है। यदि कोई सेहत की पीड़ाएं हैं, तो वे समाप्त होंगी। तीर्थ व प्राकृतिक प्रदेशों की यात्रा के योग रहेंगे, आप इस यात्रा का अधिक आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियजनों के साथ हैं। इस हफ्ते आपकी संतानें आपको अधिक सहयोग देंगे।

वार्षिक राशिफल 2017: जानें कैसा रहेगा अलग-अलग राशियों का भविष्य

मिथुन (Gemini) राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे, रुके कार्यों को गति मिलेगी, ऑफिस में किसी भी विवाद करने से बचें। वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें, स्टॉक मार्केट में पैसा ना लगाएं। इस हफ्ते प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी, जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है, साथी से बातचीत करते रहें, संयम बनाए रखें। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है, रचनात्मकता सब्जेक्ट्स वाले विद्यार्थियों को प्रयासों के लिए शीघ्र ही पुरस्कृत किया जाएगा। अपने प्रयासों के साथ आगे बढ़िए। परिवार में भी सब सामान्य होगा, प्रियजन आपके मार्गदर्शन के लिए योगदान देंगे, इस सप्ताह आप आपकी संतानों से सहयोग की अपेक्षा कर सकते है।

कर्क (Cancer) राशि के बारे में
राशि स्वामी: चंद्रमा | शुभ रत्न: मोती | शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पश्चिम

इस सप्ताह आर्थिक मुद्दों को लेकर की गई यात्रा सफल होगी, धनलाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। इस सप्ताह गृहस्थ जीवन में आपसी तालमेल व सहयोग बढ़ेगा, तनावों का अंत होगा, आप जीवन साथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। सेहत से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। कम मेहनत से भी अधिक परिणाम मिलेंगे। जो लोग जॉब की तलाश कर रहे हैं, उनको नई जॉब का ऑफर आ सकता है। माता-पिता या किसी बड़े से विवाद हो सकता है, बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें।

सिंह (Leo)राशि के बारे में
राशि स्वामी: सूर्य | शुभ रत्न: माणिक्य | शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पूरब

इस सप्ताह आय में बढ़ोतरी होगी, दोस्तों की मदद मिल सकती है, अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। जोखिम भरे निवेश करने से बचें। फालतू खर्चा करने से बचें। जीवन साथी के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। छात्रों को इस सप्ताह कड़ा परिश्रम करना होगा, योग्यताओं को निखारने के सुनहरे अवसर रहेंगे। सेहत भी ठीक ही रहेगी। इस हफ्ते लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी, जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

कन्या (Virgo) राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस सप्ताह आपका ध्यान कामकाज पर ज्यादा रहेगा, कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे, आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बेहतर बनेगी। निवेश करना अच्छा रहेगा, आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। नये उपक्रम की शुरुआत करना आपके भविष्य के लिये लाभदायक होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक रहेगा। मान-सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए यह सप्ताह बेहद आनंदमय रहने वाला है, रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए संयमित वाणी बोलें, बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर में शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा। बीमार लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा होगा। यह सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी आपके साथ होगी।

साल 2017 में घटेंगी आतंकी घटनाएं, भाद्र-आश्विन में छूट सकता है किसी नामी नेता या अभिनेता का साथ

तुला (Libra) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न:  हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

यह सप्ताह भाग्‍य आपके साथ है, प्रतिभा को योग्य मार्गदर्शन मिलेगा, मनोबल उच्च रहेगा, लाभ के योग रहेंगे। साधनों को जुटाने की क्षमताएं बढ़ेंगी। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। छात्रों को इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, करियर को नई दिशा मिल सकती है। पारिवारिक सदस्य उनकी समस्याओं के लिए आप पर निर्भर होंगे, किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी, लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। जीवनसाथी के साथ कहीं पर घूमने जा सकते हैं। सेहत के मामले में सप्ताह सामान्य रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण

इस हफ्ते आपको आर्थिक रूप या कैरियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी, आमदनी में वृद्धि हो सकती है, खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। दोस्त एवं सहयोगियों से मिला समर्थन आपको इस हफ्ते आपका सपना पूरा करने में सहायक साबित होगा। स्वजनों के मध्य सुखद वार्ता के अवसर रहेंगे। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा। छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, हालांकि इंजीनियरिंग और टेक्निकल फील्ड के छात्रों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

धनु (Sagittarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह धनु राशि के जातक अपने कार्य को लेकर प्रतिबद्ध रहेंगे, व्यापार व संबंधित सेवा क्षेत्रों में सम्मान बढ़ेगा। आप अपने काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नही निकाल पायेंगे। बेकार की बातों पर ध्यान ना दें, वाणी और व्यवहार में संयम बरतें। इस सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, समय आपके अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे, आप रोमांटिक मूड में रहेंगे, प्यार का इजहार करने के लिए, रिश्ते सुलझाने और पुराने दिनो का फिर से आनंद लेने का ये अच्छा मौका होगा। वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें।

मकर (Capricon) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

इस सप्ताह आपकी तत्परता व योग्यता अधिकारों में वृद्धि दिलाएगी, कार्यक्षेत्र में लाभ व सम्मान बढ़ेगा, अपने आर्थिक एवं कैरियर संबन्धित जीवन के लिए कुछ योजनाओं को मूर्तरूप देंगे। कोई रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है। विद्यार्थियों के पास उनके अध्ययनों को पूरा करने के लिए एक उच्च रूप से अनुशासित और व्यवस्थित तरीका होगा। आप अपने उन प्रयासों के लिए, जो आपने किए हैं, एक बहुत अच्छा परिणाम प्राप्त करेंगे। लव लाइफ के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा नहीं रहेगा, वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। पुरानी बीमारी इस सप्ताह आपको परेशान कर सकती है।

साल 2017 के दो संवत्सरों का मूल्यांकन, नेताओं और अमीरों को प्रभु की याद ज्यादा सताएगी

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

यह सप्ताह आपके लिए उत्तम होगा हालांकी काम का बोझ अधिक है। प्रोफेशनल लाइफ में कई अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी, आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं। कारोबार में इज़ाफा होगा, अचानक लाभ मिलने की संभावना है, पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। अपने व्यस्त कार्यों में से कुछ समय निकालिए और अपने प्रियजनों के साथ व्यतीत कीजिए। परिवारिक जीवन में अमन-चैन बढ़ेगा, घर पर मांगलिक कार्य के संपन्न होने से हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा। यह सप्ताह करियर के लिहाज से नॉर्मल रहेगा। चोट लगने की आशंका है इसलिए गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें। प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है, जीवनसाथी से मधुरता रहेगी।

मीन (Pisces) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह भाग्‍य आपके साथ है। अचानक लाभ मिलने / आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने की संभावना है। नया उत्साह प्राप्त होगा, प्रोफेशनल लाइफ में कई अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी। प्रॉपर्टी बेचने के लिए समय उत्तम होगा। विद्यार्थियों जो किसी परीक्षा या टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे थे, वह इस सप्ताह मिल सकता है, नतीजे आपके पक्ष में ही होंगे। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे। स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें। घर पर हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा, परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा।

Next Stories
1 Video: वृषभ राशिवाले के लिए धन लाभ होने के योग, सिंह राशिवालों की पदोन्नति की संभावना
2 क्या कहता है आपका इस इफ्ते (29 जनवरी-04 फरवरी) का राशिफल देखें वीडियो
3 साप्ताहिक राशिफल (29 जनवरी-04 फ़रवरी): सिंह को मिलेगा किस्मत का साथ, धनु वाले कर सकते हैं प्यार का इज़हार
ये पढ़ा क्या?
X