ताज़ा खबर
 

साप्ताहिक राशिफल (05 मार्च-11 मार्च): मिथुन को मिलेगी आसानी से कामयाबी, कर्क को मिलेगा किस्मत का साथ

साप्ताहिक राशिफल (05 मार्च-11 मार्च): इस सप्ताह तुला वालों को आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे, सामाजिक कद ऊंचा उठेगा।

महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं साप्ताहिक राशिफल।

साल 2017 के मार्च (05 मार्च-11 मार्च) महीने का दूसरा सप्ताह है। ऐसे में विभिन्न राशि वाले जातक यह जानना चाहेंगे कि उनका आने वाला सप्ताह कैसा होगा। ताकि उसके मुताबिक वह अपने कार्य कर सकें। ऐसे में महागुरु गौरव मित्तल बता रहे हैं कि अलग-अलग राशियों के लिए 05 मार्च (रविवार) से 11 मार्च (शनिवार) का दिन कैसा रहेगा। इस सप्ताह मेष वालों के बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है, पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें, ख़र्च में वृद्धि की संभावना है, लाभ पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ सही वक़्त बीतेगा, लेकिन जीवनसाथी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह वृषभ राशि वाले उन्नति की ओर अग्रसर रहेंगे, कारोबार में इज़ाफ़ा होगा, शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें, सफलता कदम चूमेगी। छात्रों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है, कम मेहनत से अच्छे परिणाम मिलेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे। घरेलू जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों से पाला पड़ सकता है, परन्तु परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा।

मेष (Aries) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी | शुभ दिशा: दक्षिण

इस सप्ताह बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है, पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें, ख़र्च में वृद्धि की संभावना है, लाभ पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यह सप्ताह छात्रों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है, छात्रों को मेहनत के साथ-साथ सही दिशा की ओर अग्रसर होना पड़ेगा। एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ सही वक़्त बीतेगा, लेकिन जीवनसाथी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। परिवार में माता-पिता या किसी बड़े से विवाद हो सकता है, बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें, वाणी पर संयम रखें। यह सप्ताह सेहत के लिहाज से अच्छा नहीं है, ध्यान रखने की जरुरत है, सिरदर्द और थकान से परेशान हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न: हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

इस सप्ताह आप उन्नति की ओर अग्रसर रहेंगे, कारोबार में इज़ाफ़ा होगा, शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें, सफलता कदम चूमेगी। छात्रों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है, कम मेहनत से अच्छे परिणाम मिलेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, रोमांस का भरपूर समय मिलेगा। घरेलू जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों से पाला पड़ सकता है, परन्तु परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा, आप अपने दोस्तों एवं परिवार के साथ आनंदमयी पल गुजारेंगे, बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। आपका स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य रहेगा, परन्तु जीवनसाथी व माता के स्वास्थ्य की चिंता बढ़ सकती हैं। धार्मिक कार्यों के योग रहेंगे।

मिथुन (Gemini)राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

यह सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप ऊर्जावान रहेंगे, सफलता आसानी से प्राप्त होगी। व्‍यापारी वर्ग पैसों के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें, प्रॉपर्टी निवेश से आपको फायदा हो सकता है। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए भी आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है, एकाग्रता बनाकर मेहनत करने से मनवांछित फल की प्राप्ति के योग है, नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। दांपत्य जीवन में खुशियों की बहार बहेगी, जीवनसाथी संग रोमांस का आनंद मिलेगा। घर में शांति एवं सामंजस्य का वातावरण रहेगा, सोच समझकर बोलें, किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका रहेगी, अपनी सेहत का ख़्याल रखें। पिता का स्वास्थ्य भी गिर सकता है।

वार्षिक राशिफल 2017: जानें कैसा रहेगा अलग-अलग राशियों का भविष्य

कर्क (Cancer) राशि के बारे में
राशि स्वामी: चंद्रमा | शुभ रत्न: मोती | शुभ रुद्राक्ष: दो मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पश्चिम

इस सप्ताह किस्मत आपके साथ है, आर्थिक समृद्धि रहेगी। नई जॉब का ऑफर आ सकता, अवसर की तलाश जारी रखें। है। कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा, परन्तु शेयर मार्केट से आपको निराशा हो सकती है। धार्मिक व व्यावसायिक यात्रा के योग रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उम्दा है, पढ़ाई में बेहतर परिणाम पाएंगे, कम मेहनत से भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है, परन्तु घरेलू जीवन में शांति रहेगी, परिजनों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें।

सिंह (Leo)राशि के बारे में
राशि स्वामी: सूर्य | शुभ रत्न: माणिक्य | शुभ रुद्राक्ष: एक मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पूरब

इस सप्ताह आपको अचानक लाभ प्राप्त हो सकता है, लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है, निवेश में लाभ के योग रहेंगे। इस सप्ताह छात्रों को अपनी पढ़ाई में ध्यान कम लग सकता है, कॅरियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। यदि आप विवाहित हैं तो साथी से कुछ अनबन हो सकती है, आपा बिल्कुल न खोएँ। परिवार में शांति बनी रहेगी, दूसरों के मामलों में दखल ना दें। वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, सेहत को लेकर छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है, स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आध्यात्म एवं मांगलिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा।

कन्या (Virgo) राशि के बारे में
राशि स्वामी: बुध | शुभ रत्न: पन्ना | शुभ रुद्राक्ष: चार मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा, सम्मान व पदोन्नति के योग रहेंगे। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, जो विद्यार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपने लक्ष्य पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है। घरेलू जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है, फिर भी पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, सकारात्मक विचार रखें। प्यार के लिए यह सप्ताह शानदार है, वैवाहिक जीवन सुखमय एवं खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा, वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें।

तुला (Libra) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शुक्र | शुभ रत्न:  हीरा | शुभ रुद्राक्ष: छह मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण पूरब

इस सप्ताह किस्मत आपका साथ देगी, आपको आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे, व्यापार में उन्नति संभव है, जॉब में बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं। सामाजिक कद ऊंचा उठेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई में ध्यान लगाने में दिक़्क़त होगी परन्तु प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी । लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते और मधुर होंगे, रोमांस का आनंद मिलेगा और जीवनसाथी संग प्रगाढ़ता बढ़ेगी। घर में किसी से अनबन अथवा मित्रों से विवाद होने की संभावना है, वाणी पर संयम रखें। स्वयं का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, माता-पिता की सेहत का ख़्याल रखें।

साल 2017 में घटेंगी आतंकी घटनाएं, भाद्र-आश्विन में छूट सकता है किसी नामी नेता या अभिनेता का साथ

वृश्चिक (Scorpio) राशि के बारे में
राशि स्वामी: मंगल | शुभ रत्न: मूंगा | शुभ रुद्राक्ष: तीन मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: दक्षिण

इस हफ्ते भाग्‍य आपके साथ है, आय के अच्छे योग बन रहे हैं। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं, सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा, सफलता पाने के लिए छात्रों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। शादीशुदा जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी से प्रेम की मधुरता बढ़ेगी, बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं। अगर आप सिंगल हैं तो आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। बीमार लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा होगा। शुभ मांगलिक कार्यों के आयोजन होंगे।

धनु (Sagittarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह समय एवं भाग्‍य आपके साथ है, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। कॅरियर में आपको ऊँचाइयाँ प्राप्त होंगी। नया वाहन अथवा घर ख़रीद सकते हैं। निवेश में लाभ हासिल होगा। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। वैवाहिक जीवन में नीरसता आ सकती है, हालांकि दाम्पत्य जीवन तनाव रहित गुजरेगा। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, कोई धार्मिक कार्य में ध्यान लगा सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा। धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं अथवा किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर (Capricon) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

इस सप्ताह किस्मत आपका साथ देगी, पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। अप्रत्याशित लाभ भी हो सकता है। विदेश के साथ व्यापार से आपको मुनाफ़ा होगा हालांकि ख़र्चा कुछ अधिक होगा। यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा, कम मेहनत से भी अधिक परिणाम मिलेंगे, उच्च शिक्षा के लिए समय बहुत अच्छा है। रिश्तों के लिहाज से थोड़ी कठिनाई हो सकती है, अपनी वाणी पर संयम रखें। घरेलू एवं वैवाहिक जीवन सुखद रहने वाला है, परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। सेहत ताजगी से परिपूर्ण रहेगी, कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आराम मिलेगा।

साल 2017 के दो संवत्सरों का मूल्यांकन, नेताओं और अमीरों को प्रभु की याद ज्यादा सताएगी

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में
राशि स्वामी: शनि | शुभ रत्न: नीलम | शुभ रुद्राक्ष: सात मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: पश्चिम

इस सप्ताह सितारे आपके साथ नहीं हैं, आप चुनौतियों को लेकर थोड़ा परेशान दिखेंगे, जेब से पैसा का प्रवाह अधिक हो सकता है इसलिए वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी से आपको लाभ मिलेगा। छात्रों को इस सप्ताह अनुशासित रहकर अधिक मेहनत
करने के लिए तैयार रहना होगा, एकाग्रता बनाए रखें जिसके कारण आपको अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन में संतोष की कमी दिखेगी, हालांकि पारिवारिक जीवन सुख-संतोष के साथ बीतेगा। स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें। आध्यात्मिक क्रिया-कलापों में आपका मन अधिक लगेगा। तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है।

मीन (Pisces) राशि के बारे में
राशि स्वामी :गुरु | शुभ रत्न:पुखराज | शुभ रुद्राक्ष: पांच मुखी रुद्राक्ष | शुभ दिशा: उत्तर पूरब

इस सप्ताह समय आपके अनुकूल है, कार्य व व्यापार में लाभ के अवसर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप इस सप्ताह अधिक मेहनत करेंगे। आमदनी बढ़ने के आसार हैं, विदेशी संबंध से आपको लाभ प्राप्त होगा। शेयर मार्केट में निवेश के लिए बेहतरीन समय है। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्‍मीद है। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्राप्त होगा, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। सेहत बिगड़ सकती है, स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। इस सप्ताह आपका आध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा।

कैसा बीतेगा आपका पूरा हफ्ता? जानिए पूरे हफ्ते का राशिफल (5 मार्च-11 मार्च)

2017 कैसा होगा आपके लिए? जानिए पूरे साल का राशिफल

जानिए कैसा होना चाहिए ऑफिस का वास्तु; कहां बैठें बॉस और कर्मचारी

 

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on March 4, 2017 9:09 pm

Next Stories
1 Surya Grahan 2019 Today LIVE Updates: जानिए कब तक रहेगा सूर्य ग्रहण और क्या पड़ेगा इसका असर
2 Solar Eclipse 2019: एक क्लिक पर जानिए सूर्यग्रहण से जुड़ी सारी जानकारी, कब, कहां शुरू होगा ग्रहण, कब देखें?
3 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 419 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्या?
X