ताज़ा खबर
 

वृषभ राशिफल 2016

साल खुशगवार बीतेगा। जीवनसाथी के साथ सच्चा प्यार और स्नेह बना कर रखें। शादीशुदा जीवन काफी आनंददायक बीतेगा। नौकरीपेशा हैं तो थोड़ी परेशानी आ सकती है। कारोबारी हैं तो फायदे की फसल तत्‍काल नहीं काट पाएंगे। लेकिन धीरे-धीरे जरूर फायदा होगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। सफलता के लिए आपका खुश रहना जरूरी होगा। गैर जरूरी संबंधों […]

साल खुशगवार बीतेगा। जीवनसाथी के साथ सच्चा प्यार और स्नेह बना कर रखें। शादीशुदा जीवन काफी आनंददायक बीतेगा। नौकरीपेशा हैं तो थोड़ी परेशानी आ सकती है। कारोबारी हैं तो फायदे की फसल तत्‍काल नहीं काट पाएंगे। लेकिन धीरे-धीरे जरूर फायदा होगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। सफलता के लिए आपका खुश रहना जरूरी होगा। गैर जरूरी संबंधों को अहमियत नहीं दें। साल के दौरान माली हालत अच्‍छी रहेगी।

ग्रह दशा: साल के शुरू में शनि वृश्चिक में और गुरू सिंह में प्रवेश कर रहा है। राहु और केतु अपनी 31 जनवरी के बाद अपनी स्थिति बदलेंगे। वे क्रमशः सिंह तथा कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

परिवार: परिवार के साथ प्‍यार-मोहब्‍बत बढ़ाएं। उनके सुझावों के खिलाफ जाने से बचें। शनि के सातवें भाव में होने के कारण योगकारक योग बन रहा है। इससे कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन ज्‍यादा चिंता वाली बात नहीं है। माँ से थोड़ी नाराजगी के आसार बन रहे हैं। उनकी सेहत को लेकर भी सावधान रहें। पिताजी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। जीवनसाथी का भी मां के साथ थोड़ा खट्टा और पिता के साथ मीठा संबंध रहने वाले हैं।

सेहत: बीमारी नहीं सताएगी। मोटापा परेशान कर सकता है। अगस्त के बाद मसालेदार और तेल वाला खाना खाने का मन करेगा। पर मन पर संयम रखना होगा। आलस्‍य आएगा। इससे मुक्ति के लिए व्‍यायाम शुरू कीजिए। पेट, आँत और जोड़ों में दर्द के अलावा सिरदर्द और आँखों में दर्द जैसी मामूली तकलीफ हो सकती है। सतर्क रह कर इससे बच सकते हैं।

जेब: माली हालत अच्‍छी रहेगी। अगस्त के बाद और अच्‍छी होगी। तब शेयर बाज़ार से भी फायदा होगा।

नौकरी: नौकरी में परेशानी आएगी। कुछ लोग साजिश कर सकते हैं, गलत आरोप लगा सकते हैं। इससे तनाव होगा। सतर्क रहें। वरना हालात बेकाबू हो जाएंगे। दफ्तर में सीनियर लोगों के साथ अच्‍छा संबंध बना कर रखें। सरकारी नौकरी वाले विशेष सावधानी बरतें।

कारोबार: मेहनत का फल मिलेगा। अगर जीवनसाथी के साथ मिल कर कारोबार कर रहे हैं तो फायदा ज्‍यादा होगा। धोखा-धड़ी और विश्वासघात का आरोप भी लग सकता है। इसलिए लेन-देन सतर्क रहें। ब्याज़ पर पैसे देते समय बहुत ज़्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है, क्योंकि अगस्त तक समय आपके अनुकूल नहीं है।

प्‍यार: प्‍यार के मामले में 2016 काफी अच्‍छा बीतेगा। शुरुआत में कुछ दिक्‍कत आ सकती है, लेकिन थोड़े ही दिन बाद रिश्‍ते खुशगवार होने लगेंगे। अगस्‍त के बाद तो हालात बेहद हसीन होंगे। बस, व्यवहार में संयम बरतें और पार्टनर के ऊपर विश्वास करना सीखें।

शारीरिक सुख: आपको यौन सुखों का भरपूर आनंद मिलने वाला है। जीवनसाथी के साथ वास्तविक जुड़ाव महसूस करेंगे। हालाँकि कामदेव केवल अविवाहित लोगों पर ही मेहरबान हैं, विवाहित लोगों को थोड़ा मायूस होना पड़ सकता है। यौन सुख की यह कमी आपको विवाहेतर संबंधों को जन्म दे सकती है।

सावधानी बरतने वाले दिन: जब भी चंद्रमा सिंह, कुम्भ, मेष या धनु में प्रवेश करे उस समय अपने बर्ताव को लेकर ज़्यादा सज़ग रहें। इस अवधि में किसी भी प्रकार के महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। दूसरी तरफ़ मंगल के वृश्चिक, कुम्भ या सिंह में प्रवेश करने पर शांति और संयम से काम लें। मार्च 19 से अप्रैल 3 तक और सितंबर 12 से अक्टूबर 10 तक पारिवारिक और आर्थिक मामलों से संबंधित निर्णय न लें।

उपाय: यदि आप शनि की अंतरदशा या महादशा से गुजर रहे हैं तो दशरथ रचित शनि स्त्रोत और हनुमान चालिसा का पाठ करना बेहद ही कारगर साबित हो सकता है। दूसरी ओर यदि आपके ऊपर बृहस्पति की अंतरदशा या महादशा चल रही है तो बृहस्पति बीज मंत्र का जप करें। पीला वस्त्र धारण करें और गुरूवार के दिन उपवास करें। जो लोग राहु या केतु की अंतरदशा या महादशा से गुजर रहें हैं, वे लोग दूर्गा सप्तशती का दिन में तीन बार पाठ करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 22, 2015 9:49 pm

More on this story