ताज़ा खबर
 

विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड? जानिए क्‍या लिखा है कप्‍तान की कुंडली में

विराट कोहली की कुंडली में वायु और अग्नि संतुलित स्थिति में है।

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- BCCI ट्विटर)

विराट कोहली का लग्न धनु है और कन्या राशि है। चंद्रमा केन्द्र में हैं। इससे व्यक्ति की मानसिक स्थिति बहुत मजबूत हो जाती है। उनके लग्न में शनि विद्यमान है। इससे कोहली को जूझते रहने की ताकत मिलती है और ज्यादा परिश्रम करते हैं। कुंडली के तीसरे खाने(लीडरशीप का खाना) में राहु और नवम स्थान पर केतु विद्यमान है। तीसरा भाव राहु का बहुत प्रिय भाव है। इससे व्यक्ति अच्छे निर्णय लेता है, रिस्क लेने वाला हो जाता है और व्यक्ति जीवन में सफलता की लंबी पारियां खेलता है। कुंडली के चौथे खाने में मंगल विद्यमान है। यह व्यक्ति को आकर्षक बनाता है। कुंडली के छठे खाने में बृहस्पति मौजूद है। इससे व्यक्ति को जीवन में राजसुख मिलता है। वह इंसान सफलता के सर्वोच्च शिखर पर एक बार जरूर पहुंचता है। दसवें खाने में शुक्र चंद्रमा विद्यमान है। इससे इमोशनल पार्ट मजबूत है और रोमाटिज्म वाला भाग भी मजबूत है। ग्यारहवें खाने में सूर्य और बुध है। बुध स्पोर्ट को सबसे बड़ा ग्रह माना जाता है। सूर्य स्किल का मालिक है। इससे खेल की तकनीक मजबूत होती है। इसलिए विराट कोहली अच्छी तकनीक के साथ बेटिंग करते हैं। कुंडली के वायु भाग में मंगल और राहु विद्यमान है। विराट कोहली की कुंडली में वायु और अग्नि संतुलित स्थिति में है।

सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? – विराट के बल्ले से आने वाले समय में सफलताओं की बारिश होगी। विराट को 2018 के बाद काफी सफलताएं मिल सकती है। फरवरी 2018 के बाद बुध की दशा में काफी नए रिकॉडर्स भी बना सकते हैं। सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने की संभावनाएं कम ही दिखती है। विराट के लिए आईपीएल की ट्रॉफी RCB को दिला पाना भी मुश्किल है। विराट को इस समय अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। विराट कोहली भारत को 2019 का वर्ल्ड कप दिला सकते हैं।

आने वाला वक्त कैसा होगा – विराट की वर्तमान दशा राहु में शनि की है। इस दशा में कोहली को मध्यम सफलता मिलेगी। फरवरी 2018 से बुध की दशा शुरू होगी। इस दशा में कॉरियर शीर्ष पर पहुंच सकता है। 2018 में अपयश से भी बचाव करना होगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 5, 2017 9:49 am