ताज़ा खबर
 

2018 में विराट को मिलने वाली हैं नई चुनौतियां! जानें कैसा होगा उनका नया साल

26 अक्टूबर, 2017 से विराट कोहली शनि की अढ़ैया के प्रभाव में आ गए हैं। पर उनका शनि धनेश और पराक्रमेश होने से नकारात्मक फलों में कमी कर सकारात्मक फलों को देने वाला है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Source: PTI)

भारतीय क्रिकेट के चमचमाते सितारे विराट कोहली की ज्ञात जन्म तारीख़ 5 नवम्बर, 1988, समय दिन के 10 बजकर 28 मिनट और स्थान दिल्ली है। यदि उनका यह जन्म विवरण सत्य है, तो उनकी जन्म कुंडली इस प्रकार है।

विराट कोहली की राशि कन्या और लग्न धनु है। लग्न में शनि, पराक्रम में राहु, सुख भाव में मंगल, षष्ठ भाव में बृहस्पति, भाग्य भाव में केतु, कर्म में शुक्र और चंद्रमा, व लाभ भाव में सूर्य और बुध विराजमान हैं। एकादश भाव भाग्येश सूर्य और मित्र कर्मेश व सप्तमेश बुध की युति कोहली के लिए एक विशिष्ट बुद्धादित्य राज योग निर्मित कर रही है। सूर्य की दृष्टि पंचम भाव पर और सूर्य मंगल और राहू की सीधी नज़र है। ऐसे लोग महत्वकांक्षी होते हैं, और अत्यधिक बोलने से बचते हैं। धन के निवेश से ये लोग अकूत लाभ अर्जित करते हैं। यह स्थिति किसी भी शख़्स को फ़र्श से अर्श पर पहुँचाने वाली है। बुध पत्नी भाव और करियर का मालिक है। ऐसे लोग सदाचारी और मददगार होते हैं। कर्म भाव लाभेश शुक्र की चंद्रमा के साथ उपस्थिति स्वयं में एक महायोग है। जो स्वयं ही नहीं अपने परिजनों का भी भाग्य बदलने के लिए भी जानी जाती है। यह शुक्र भविष्य में किसी बड़े सम्मान और पद से भी विभूषित करता है। यह योग विवाह के पश्चात इनका भाग्योदय सरगोशी कर रहा है। पराक्रम का राहू दुःख को नष्ट करने वाला माना गया है। यह योग भाग्य के साथ विद्वता और समझ भी प्रदान करता है।

26 अक्टूबर, 2017 से विराट कोहली शनि की अढ़ैया के प्रभाव में आ गए हैं। पर उनका शनि धनेश और पराक्रमेश होने से नकारात्मक फलों में कमी कर सकारात्मक फलों को देने वाला है। राहू की महादशा के अधीन विराट के समक्ष 2018 में कई चुनौतियाँ रूबरू होंगी। बड़ी चुनौती एकाग्रता बनाए रखने की होगी। थोड़े व्यक्तिगत तनाव और उलझन के बावजूद उसका सामना विराट सहजता से कर लेंगे। 2018 थोड़े तनाव और आनन्द के साथ साल अच्छा है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 1, 2018 2:45 pm